गुहेरी की परेशानी को इस तरह कर सकते हैं कम, मिलेगा आराम
गुहेरी की परेशानी को इस तरह कर सकते हैं कम, मिलेगा आराम
Share:

अक्सर आँखों में इन्फेक्शन हो जाता है और हम परेशान होने लगते हैं. सबसे ज्यादा तकलीफ होती है जन आँखों को परेशानी होने लगती है. ऐसे ही बात करें आँख में होने वाली गुहेरी की, तो ये सबसे दुखदाई होती है. इससे आँखों को काफी दर्द सहना पड़ता है और ये आसानी से ठीक भी नहीं होती. लेकिन इससे आप आराम जरूर पा सकते हैं. सिर्फ उन तरीकों को अपना कर जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. वैसे तो ये बीमारी गर्मी के समय होती है जब ज्यादा धुप और धुल लगती है. 

आप अगर नहीं जानते तो  बता दें, गुहेरी पलकों पर होने वाली समस्या होती है. इसके अलावा तनाव, हारमोनल परिवर्तन के कारण भी गुहेरी की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप गुहेरी की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

* ग्रीन टी किसी भी प्रकार का इन्फेक्शन बढ़ने से रोकती है. इसके इस्तेमाल से आंखों की सूजन और दर्द से आराम मिलता है. गुहेरी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए गर्म पानी में ग्रीन टी बैग को डालकर छोड़ दें. जब यह अच्छे से भीग जाए तो इस पानी से अपनी आंखों को धो लें. ऐसा करने से आपकी गुहेरी की समस्या ठीक हो जाएगी. 

* हल्दी का इस्तेमाल सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गुहेरी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक पैन में दो कप पानी और एक चम्मच हल्दी डालकर अच्छे से उबाल लें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे अपनी आंखों पर लगाएं. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी आराम मिलेगा. 

* एलोवेरा जेल को निकालकर गुहेरी पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. एलोवेरा जेल में मौजूद तत्व बैक्टीरिया को खत्म करके इंफेक्शन को रोकने में सहायक होते हैं.

लिवर की परेशानी को घर के नुस्खों से ही करें खत्म

इस तरीके से दूर भागेगा मौसमी बुखार, बनाएं ये चीज़

फेफड़े की समस्या को दूर करता लहसुन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -