हितग्राही मूलक योजनाओं का मिले पात्र व्यक्ति को लाभ : कलेक्टर
हितग्राही मूलक योजनाओं का मिले पात्र व्यक्ति को लाभ : कलेक्टर
Share:

नरसिंहपुर से संदीप राजपूत की रिपोर्ट

नरसिंहपुर। कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने सोमवार को समय सीमा पत्रों एवं सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में शिकायतें अनअटेंडेंट व लंबित न रहे। अनअटेंडेंट शिकायतें होने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा। पुनरावृत्ति होने पर यह राशि दोगुनी हो जायेगी, उक्त राशि को रेडक्रास में जमा किया जायेगा। अधिकारी सचेत होकर शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें। उन्होंने लोकसेवा प्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

बैठक में उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को प्रदान किया जाये। आगामी कैम्प में दिव्यांगों को सहायक उपकरणों का वितरण सुनिश्चित हो। उन्होंने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की भी समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर सुश्री बाफना ने कहा कि सभी सीएमओ एवं सीईओ जनपद पंचायत अपने-अपने क्षेत्र के निर्माण कार्य, जो अतिक्रमण के कारण नहीं हो पा रहे हैं, उसकी जानकारी देंगे। समस्त एसडीएम अपने क्षेत्रांतर्गत दीदी कैफे का संचालन करने के लिए स्थानों का चिन्हांकन करेंगे। समस्त विभाग प्रमुख विभागीय गतिविधियों एवं बेहतर कार्य की जानकारी का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में बताया गया कि मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन के साथ ही 8 दिसम्बर तक दावा-आपत्तियां दर्ज कराई जा सकेंगी। मतदाता सूची में नाम जोड़ने, प्रविष्टियों में संशोधन एवं नाम हटाने संबंधी दावे-आपत्तियां बीएलओ द्वारा मतदान केन्द्रों पर ही प्राप्त की जायेगी। प्राप्त दावा-आपत्तियों का निराकरण सोमवार 26 दिसंबर तक किया जाएगा तथा निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन गुरुवार 5 जनवरी 2023 को किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन के बाद ऐसे पात्र युवा जिनकी आयु एक जनवरी, एक अप्रैल, एक जुलाई एवं एक अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है, वे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा सकेंगे। बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर दीपक कुमार वैद्य सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अग्निवीर बनने आए युवक की नहीं चली चालाकी, जाना पड़ा जेल

कब होगा राष्ट्रीय स्टेडियम का काम पूरा, जागरूक नागरिक मंच ने फिर उठाया मुद्दा

जनजाति गौरव दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -