कौन जीतेगा 2023 का वर्ल्ड कप ? गौतम गंभीर ने जताया अनुमान
कौन जीतेगा 2023 का वर्ल्ड कप ? गौतम गंभीर ने जताया अनुमान
Share:

नई दिल्ली: कई लोगों का मानना है कि टीम इंडिया इस साल घरेलू परिस्थितियों में फिर से प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। हालाँकि, भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर, जो 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, ने ऑस्ट्रेलिया को अपने पसंदीदा के रूप में चुनने के लिए मेजबान टीम को नजरअंदाज कर दिया है। बड़ा भारत शो में रैपिड-फायर राउंड के दौरान जब गंभीर से पूछा गया कि किस टीम के पास विश्व कप ट्रॉफी उठाने का सबसे अच्छा मौका है, तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का नाम लिया।

बता दें कि, विश्व कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया सबसे सफल टीम है जिसके नाम रिकॉर्ड पांच खिताब हैं। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2003 और 2007 में लगातार दो विश्व कप जीते, लेकिन भारत ने 28 साल के लंबे इंतजार के बाद 2011 में अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए उनके रथ को समाप्त कर दिया। 

2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

5 बार के चैंपियन ने आगामी विश्व कप के लिए एक मजबूत ऑलराउंडर-भारी टीम की घोषणा की है और निश्चित रूप से शोपीस इवेंट के लिए पसंदीदा में से एक के रूप में शुरुआत करेंगे। वरिष्ठ तेज गेंदबाज पैट कमिंस टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे अन्य खिलाड़ी शामिल होंगे। मैक्सवेल के अलावा मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस टीम में अन्य ऑलराउंडर हैं। ऑस्ट्रेलिया 08 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जिसके बाद उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा और उसके बाद उसका अगला मुकाबला श्रीलंका से होगा।

भारत की 'वर्ल्ड कप टीम' का हुआ ऐलान, जानिए किसे मिला मौका और किसे झटका ?

'हमारे खिलाड़ियों के सीने पर भारत हो..', देश का नाम बदलने की चर्चा के बीच वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट वायरल

ASIA CUP 2023: BCCI चीफ रॉजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पहुंचे पाकिस्तान, PCB ने दिया था निमंत्रण, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -