Share:
बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जिन्होंने क्रिकेटरों के साथ बनाई अपनी जोड़ी
बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जिन्होंने क्रिकेटरों के साथ बनाई अपनी जोड़ी

भारत के दो सबसे चकाचौंध और प्रमुख उद्योग बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया हैं। एक ऐसा संघ जो पूरे देश का ध्यान आकर्षित करता है, अक्सर तब परिणामित होता है जब इन क्षेत्रों के सितारे संरेखित होते हैं। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट खिलाड़ियों से शादी की है, मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है और क्रिकेट और फिल्मों दोनों के प्रति देश के आकर्षण में योगदान दिया है। इस लेख में उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की सूची पर चर्चा की गई है जिन्हें क्रिकेट के मैदान पर मिलने के बाद प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली भारत के सबसे प्रसिद्ध जोड़ों में से एक थे, जब उन्होंने दिसंबर 2017 में टस्कनी, इटली में एक शांत समारोह में शादी की। अनुष्का शर्मा एक अभिनेत्री हैं, और विराट कोहली एक क्रिकेट कप्तान हैं। उनकी मुलाकात एक कमर्शियल शूट के दौरान हुई और यहीं से उनकी प्रेम कहानी शुरू हुई। उनकी शादी एक सपनों की शादी थी और वे एक पावर कपल बन गए, जो कई लोगों के लिए प्रेरणा बनी हुई है।

गीता बसरा और हरभजन सिंह: अभिनेत्री गीता बसरा और क्रिकेटर हरभजन सिंह के बीच समय के साथ एक रोमांटिक रिश्ता विकसित हुआ। 2015 में, वे एक भव्य समारोह में शादी के बंधन में बंधे और आज वे एक बेटी के गौरवान्वित माता-पिता हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री गीता और जाने-माने ऑफ स्पिनर हरभजन एक आकर्षक जोड़ी हैं।

सागरिका घाटगे और जहीर खान: फिल्म "चक दे! इंडिया" में अपनी भूमिका के लिए मशहूर सागरिका घाटगे को पूर्व क्रिकेटर जहीर खान की बाहों में प्यार मिला। 2017 में, जोड़े ने अदालत में शादी की, जिसके बाद भव्य स्वागत किया गया। उनकी प्रेम कहानी बॉलीवुड और खेल का एक खूबसूरत मिश्रण थी।

युवराज सिंह और हेज़ल कीच: एक दोस्त की पार्टी में मिलने के बाद, अभिनेत्री हेज़ल कीच और क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। 2016 में भव्य विवाह समारोह हुआ जिसने उनके संक्षिप्त रोमांस के अंत को चिह्नित किया। हेज़ल के बॉलीवुड स्टार से सबसे हॉट क्रिकेट खिलाड़ी बनने पर प्रशंसकों ने ख़ुशी जताई।

मोहम्मद अज़हरुद्दीन और संगीता बिजलानी: 1980 और 1990 के दशक में बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी काफी मशहूर थीं। जब उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन से शादी की तो काफी हलचल मच गई। उनकी शादी के उतार-चढ़ाव के बावजूद, यह तब भी एक प्रसिद्ध मिलन था जब यह चल रहा था।

विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता ने अपने संक्षिप्त लेकिन महत्वपूर्ण रिश्ते के लिए बहुत ध्यान आकर्षित किया। विवियन रिचर्ड्स वेस्ट इंडीज के महान क्रिकेट खिलाड़ी हैं। मसाबा गुप्ता, जो उनके रिश्ते के परिणामस्वरूप पैदा हुई थीं और फैशन की दुनिया में भी प्रसिद्ध हैं, उनकी बेटी हैं।

सौरव गांगुली और नगमा (रिपोर्टेड): पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेत्री नगमा और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के बीच रिश्ते की अफवाहों ने मीडिया का ध्यान खींचा था। उनके कथित संबंध ने बहुत ध्यान आकर्षित किया, इस तथ्य के बावजूद कि उन्होंने किसी भी रोमांटिक या रोमांटिक जैसे रिश्ते से इनकार किया है।

प्रशंसकों और मीडिया के लिए, बॉलीवुड अभिनेत्रियों और क्रिकेट खिलाड़ियों का मिलन लंबे समय से आकर्षण का स्रोत रहा है। भारत के दो सबसे प्रतिष्ठित उद्योगों के बीच इन संघों द्वारा चकाचौंध, प्रतिभा और खेल कौशल का एक विशेष मिश्रण तैयार किया जाता है। जबकि इनमें से कुछ जोड़ों ने अपनी प्रेम कहानियों को सुर्खियों में रहने और दुनिया को इसके बारे में बताने का विकल्प चुना है, वहीं अन्य जोड़ों ने अपने रिश्तों को अधिक गुप्त रखने का विकल्प चुना है।

उन्हें मिलने वाले प्रचार के बावजूद, बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच ये संबंध भारतीय प्रेम और रिश्तों की समृद्ध और विविध टेपेस्ट्री की याद दिलाते हैं। वे देश के सांस्कृतिक परिदृश्य का एक महत्वपूर्ण घटक हैं क्योंकि वे विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों की सामान्य आशाओं और आकांक्षाओं को दर्शाते हैं जो एक-दूसरे के लिए अपने प्यार में समान आधार पाते हैं।

सनी देओल के अलावा तारा सिंह के रोल में जंचेगा कौन सा एक्टर? अनिल शर्मा ने लिया इस स्टार का नाम

सरकार से पहले बॉलीवुड की ये अदाकारा बदलना चाहती थीं देश का नाम, शेयर की पोस्ट

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली को लेकर अनुराग कश्यप ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -