स्टोक्स के लिए मनहूस है आज का दिन, देश को हरा बैठे थे वर्ल्ड कप
स्टोक्स के लिए मनहूस है आज का दिन, देश को हरा बैठे थे वर्ल्ड कप
Share:

विश्व कप जीतना हर खिलाड़ी का सपना होता है. वहीं अगर यह विश्व कप टीम इवेंट का है, तो एक साथ कई खिलाड़ी इस सपने में शामिल होते हैं. लेकिन उस समय क्या हो, जब किसी एक खिलाड़ी की वजह से बाकी खिलाड़ियों का सपना टूट जाए. मतलब कि एक खिलाड़ी सभी खिलाडियों के साथ पूरे देश की उम्मीदों पर पानी फेर दें. ऐसा ही कुछ कर चुके हैं इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स. उन्होंने आज से ठीक 3 साल पहले यानी कि 3 अप्रैल 2016 के दिन अपनी टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) करा दिया था. 

आज ही के दिन तीन साल पहले उनकी वजह से इंग्लैंड (England) का विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया था. बता दें कि इंग्लैंड को क्रिकेट का जनक कहा जाता है. उसने आज तक सिर्फ एक ही बार इस खेल का विश्व कप (टी20) 2010 जीता था और वह वनडे में एक बार भी फतह हासिल नहीं कर सका है. 

बता दें कि साल 2016 में टी20 विश्व कप भारत में खेला गया था और इसके फाइनल में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज पहुंचे थे. यह फाइनल मुकाबला कोलकाता में खेला गया था और फाइनल बेहद नाटकीय साबित हुआ. वेस्टइंडीज ने लगभग हारा हुआ मैच अपनी नाम स्टोक्स के कारण कर लिया था. इस मुकाबले में इंग्लैंड से वेस्टइंडीजको 156 रन का लक्ष्य मिला था, जवाब में वेस्टइंडीज इसके जवाब में 107 रन पर छह विकेट गंवा चुकी थी और उस समय मर्लोन सैमुअल्स और कार्लोस ब्रैथवेट क्रीज पर थे. वहीं इंडीज टीम 19वें ओवर की समाप्ति तक छह विकेट पर 137 रन बना चुकी थी. अब उसे अंतिम ओवर में 19 रन बनाने थे. 

ऐसा रहा अंतिम ओवर...

अंतिम ओवर बेन स्टोक्स ने डाला था. बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर कार्लोस ब्रैथवेट थे. इंग्लैंड की जीत पक्की समझी जा रही थी, लेकिन ऐसा ना हो सका. इस ओवर में कार्लोस ब्रैथवेट ने लगातार चार छक्के जमाकर यह विश्व कप वेस्टइंडीज के नाम करा दिया और हमेशा-हमेशा के लिए स्टोक्स के लिए आज का दिन कार्लोस ब्रैथवेट ने मनहूस बना दिया. 

 

ICC ODI RANKING : कोहली और बुमराह ने पहले स्थान पर बरकरार रखा अपना नाम

आईपीएल छोड़ फुटबॉल के इस मशहूर खिलाड़ी का मैच देखने लंदन जा पहुंचे किंग खान

पाकिस्तान ने लगाया आईपीएल मैचों के प्रसारण पर प्रतिबंध

मुझे हैट्रिक के बारे में पता ही नहीं चला : सैम करन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -