चैंपियंस ट्रॉफी : बेल्जियम से हारा भारत
चैंपियंस ट्रॉफी : बेल्जियम से हारा भारत
Share:

लंदन : बेल्जियम ने 36वीं हीरो चैंपियंस ट्रॉफी हाकी टूर्नामेंट में भारतीय टीम को 2-1 से मात दी. पिछले मैच में मेजबान ब्रिटेन को हराकर आत्मविश्वास से भरी भारतीय हाकी टीम का इस टूर्नामेंट में बेल्जियम के खिलाफ रिकार्ड अच्छा रहा, लेकिन इस बार वह बेल्जियम के मजबूत डिफेंस को नहीं भेद सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा.

इससे पहले सातवीं रैंकिंग के भारत ने पिछले मैचों में ब्रिटेन को 2-1 से हराया और ओलंपिक चैंपियन जर्मनी को पहले मैच में 3-3 से ड्रा पर रोका था. इस परिणाम से भारत और बेल्जियम के 4-4 अंक हो गये हैं.आस्ट्रेलियाई टीम तालिका में 3 मैचों में 7 अंक लेकर शीर्ष पर है, जिसके बाद ग्रेट ब्रिटेन, भारत और बेल्जियम की टीमें हैं.

बेल्जियम के मजबूत डिफेंस को तोड़ना भारतीयों के लिये कड़ी चुनौती थी जिसने मैच के दौरान 8 पेनल्टी कार्नर हासिल किये जबकि भारत को केवल एक पेनल्टी कार्नर मिला.

पांचवीं रैंकिंग की बेल्जियम के लिये एलेक्जेंडर हेनड्रिक्स ने 25वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया और टीम को 1-0 से बढ़त दिलायी, जिसने तब तक चार पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिये थे। भारतीयों ने इसके बाद आक्रमण तेज कर दिया, उन्हें तब तक कोई भी पेनल्टी कार्नर नहीं मिला था.

लेकिन उनके इन तेज प्रयासों का फल मिला और पांच मिनट बाद 30वें मिनट में देवेंद्र वाल्मिकी ने मैदानी गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर किया. एस वी सुनील के गोल करने का प्रयास विफल होने के बाद वाल्मिकी ने उनके इस डिफ्लेक्शन पर शानदार गोल दागा. इससे हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 बराबरी पर थीं. 

तीसरे क्‍वार्टर में दोनों टीमें गोल करने की कोशिश में जुटी थीं लेकिन सफलता बेल्जियम को मिली जिसके लिये जेरोम ट्रुयेन्स ने 44वें मिनट में गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। यह बढ़त अंत तक कायम रही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -