बीजिंग ने 2021 में वायु प्रदूषण उपचार के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया

बीजिंग ने 2021 में वायु प्रदूषण उपचार के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया
Share:

 

बीजिंग : बीजिंग ने मंगलवार को वायु प्रदूषण के उपचार में एक सफलता हासिल की, जब चीनी राजधानी ने स्थानीय अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता बेंचमार्क को पूरा किया।

बीजिंग नगरपालिका पारिस्थितिकी और पर्यावरण विभाग के उप प्रमुख के अनुसार, 2021 में, शहर की औसत पीएम2.5 एकाग्रता 33 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर थी, जो 2013 में रिकॉर्ड शुरू होने के बाद से सबसे कम है। सरकारी मीडिया के अनुसार, PM2.5 रेटिंग एक ऐसा गेज है जो 2.5 मिलीमीटर या उससे कम व्यास वाले वायुजनित कणों की निगरानी करता है जो लोगों के फेफड़ों में गहराई तक प्रवेश कर सकते हैं।

2021 में, राजधानी की औसत ओजोन सांद्रता गिरकर 149 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर हो गई, जिससे पहली बार शहर के PM2.5 और ओजोन रीडिंग दोनों एक ही समय में स्तर- II राष्ट्रीय मानक को पार कर गए।

यू के अनुसार, बीजिंग में पिछले साल की औसत PM10, नाइट्रोजन डाइऑक्साइड और सल्फर डाइऑक्साइड सांद्रता क्रमशः 55, 26 और 3 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर थी।

पिछले साल, शहर ने 288 दिनों की उच्च वायु गुणवत्ता का अनुभव किया, 2013 से 112 दिन और गंभीर वायु प्रदूषण के केवल आठ दिनों का अनुभव किया।

चीन के युन्नान में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, अब तक 30 घायल

लीबिया की संसद ने राष्ट्रपति चुनाव की नई तारीख की मांग की

सूडान के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने जारी राजनीतिक संकट पर चिंता व्यक्त की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -