हाई हिल्स पहनने से पहले इन बातों पर ध्यान दे
हाई हिल्स पहनने से पहले इन बातों पर ध्यान दे
Share:

महिलाएं अपने स्टाइल को लेकर काफी संजीदा रहती है, इसलिए वे चाहे शादी हो या पार्टी हर जगह हाई हिल्स पहनना पसंद करती है ताकि वे सबसे अलग और सबसे खूबसूरत नजर आये. लेकिन इन खूबसूरत हाई हिल्स की सेंडल को पहनने से पहले इन बातों पर जरूर ध्यान दे क्योकि इससे आपको पैर के पंजे में दर्द की समस्या से जूझना पड़ सकता है.

वैज्ञानिकों का कहना है कि ज्यादा ऊँची एड़ी की सेंडल पहनने से महिलाओ को मॉर्टन्स न्यूरोमा यानि कि पैर के पंजे में दर्द होता है. मॉर्टन्स न्यूरोमा के कारण चलने में परेशानी होती है साथ ही ज्यादातर महिलाएं मॉर्टन्स न्यूरोमा से जूझ रही हैं. बताया गया है कि पिछले 10 सालो में महिलाओ में मॉर्टन्स न्यूरोमा होने की परेशानी दोगुनी हो गई है.

इस बिमारी से जूझने वाली ज्यादातर महिलाओ की उम्र 40 से 69 साल के बीच है, जिनकी संख्या में पिछले 10 सालों में 115 फीसदी का इजाफा हुआ है. इसलिए हमेशा ध्यान दे कि जब भी आप हाई हिल्स पहने तो कम समय के अंदर ही उतार दे और कोशिश करे कि हाई हिल्स कम ही प्रयोग में लाये इसकी जगह आप फ्लैट फुटवेयर का इस्तेमाल करे, इससे आपको पेरो के दर्द की तकलीफ से जूझना नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़े

झुमका एक बार फिर फैशन ट्रेंड में

इस तरह करें नाखूनों की सही देखभाल

इलायची के इस्तेमाल से दूर करे सिर का दर्द

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -