शादी से पहले लडकियां मेकअप को लेकर इस बात का रखें खास ध्यान
शादी से पहले लडकियां मेकअप को लेकर इस बात का रखें खास ध्यान
Share:

आज के इस बदलते फैशन के दौर में हर एक लड़की या नई दुल्हन को इस बात की चिंता सबसे ज्यादा होती है कि वह अपनी शादी में किसी लगेगी, इतना ही नहीं कई लड़कियों को तो यह भी चिंता रहती है कि उनका लुक बिलकुल भी डल न पड़े. साथ ही साथ हर किसी की नज़र उन पर ही टिकी हुई होनी चाहिए, ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए है कुछ खास टिप्स, तो चलिए जानते है.... 

शादी से एक दिन पहले स्किन ट्रीटमेंट न लें:  हमेशा दुल्हनें शादी से पहले प्री-ब्राइडल पैकेज का इस्तेमाल करते है, जिसमें स्किन केयर से जुड़ी चीज़ें होती हैं। ये पैकेज आपकी स्किन के लिए लाभदायक आवश्यक साबित हो सकता है, लेकिन फैशियल को शादी से एक दिन पहले कराने की भूल बिलकुल भी नहीं करना चाहिए। जिसके अतिरिक्त हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट भी विवाह से कुछ दिन पहले ही करवा लेने चाहिए। मेकअप एक्सपर्ट्स का कहना है कि थ्रेडिंग या वैक्सिंग शादी से कुछ दिन पूर्व ही करवा लेना चाहिए, ताकि तब तक स्किन पर रेशैज़ या सूजन न रह जाए।

त्वचा की नमी बनाए रखें: मेकअप करवाने से पूर्व इस बात का ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है कि आप स्किन को हाइड्रेट रखें। जिसके लिए आप चेहरे और गरदन पर CVD जेल का उपयोग कर सकते हैं। जो आपकी त्वचा को नमी देता है और मेकअप से लुक और भी खिल कर आएगा।

नए प्रोडक्ट्स के साथ एक्सपेरीमेंट न करें: ऐसा आपने  हमेशा ही सुना होगा कि अपनी शादी के दिन या उसके आसपास कभी भी नए प्रोडक्ट्स के साथ एक्सपेरीमेंट करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। हम नहीं जानते कि कौन-सा प्रोडक्ट हमारी त्वचा के लिए अच्छा है और कौन-सा नहीं। इसलिए दुल्हनों को वहीं प्रोडक्ट उपयोग करने चाहिए, जो वे पहले से करती आई हैं।

शुरू होने जा रहा है शादियों का सीजन, दुल्हन भूलकर भी ना करे ये गलतियां

दीपावली पर इन आसान तरीकों से करें घर की डेकोरेशन

अब काम करने वाली महिलाएं भी रख सकती है अपने चेहरे का ख्याल, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -