दीपावली पर इन आसान तरीकों से करें घर की डेकोरेशन
दीपावली पर इन आसान तरीकों से करें घर की डेकोरेशन
Share:

दीपावली दीपों का पर्व है तथा हर कोई इस दिन अपने घरों में दीपक जलाता है। मंदिर, छत, घर के बाहर, दहलीज पर, रंगोली के समीप आदि स्थानों पर भी इस दिन दीपक जलाएं जाते हैं। दीपावली पास आते ही लोग पूरे जोश के साथ तैयारियों में जुट जाते हैं। कोई अपने लिए कपड़े क्रय करने में लग जाता है, तो कोई अन्य तैयारियों में लग जाता है। इसके अतिरिक्त एक और चीज है, जो लोग अवश्य करते हैं तथा वो है घर की डेकोरेशन करना। घर की बेड शीट्स से लेकर घर के हॉल तक को एक अलग तथा नया रूप दिया जाता है। घर को सजाने के लिए कई प्रकार की चीजें लाई जाती हैं, नए परदे लगाए जाते हैं आदि। ऐसे में यदि इस दीपावली आप भी अपने घर की डेकोरेशन करने जा रहे हैं, तो हम आपको कुछ सरल से टिप्स बताने जा रहे हैं। इनकी सहायता से आप अपने घर को एक नया लुक दे सकते हैं। 

ऐसे कुशन कवर चुनें:-
आप अपने घर के लिविंग रूम को बेहतरीन बनाने के लिए वहां लगे सोफे के कुशन कवर को बदल सकते हैं। आपको करना ये है कि इस दीपावली ट्रेडिशनल तथा जैपुरिया प्रिंट वाले कुशन कवर चुनने हैं। ऐसा करने से ये आपके लिविंग रूम की शान बढ़ाने में सहायता करेंगे।

ऐसे परदें चुनें:-
आपके कमरे तथा हॉल की सुंदरता को बढ़ाने में आपके द्वारा चुने गए परदे आपकी सहायता कर सकते हैं। परदों का सही कलर चुनें, कमरे के अनुसार रंग तथा साइज चुनें। इस दीपावली आप लाइट कलर के परदे लगा सकते हैं, जो आपके घर की सुंदरता बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

सही लाइट का करें उपयोग:-
दीपावली के अवसर पर हम घर को लाइट से सजाते हैं। ऐसे में इस बार आप फेयरी लाइट्स से बने हुए पर्दे भी घर में लगा सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप लाइट को बोतल में डालकर भी घर के कोने में या सोफे के समीप रख सकते हैं। ऐसा करने से भी आपके घर की डेकोरेशन सबसे आकर्षक लगेगी।

जानिए आखिर क्यों मनाई जाती है छोटी दिवाली?

बजरंग बली की पूजा करते समय इन 5 जरूरी नियमों का जरूर रखे ध्यान

छोटी दिवाली के साथ आज है हनुमान जन्मोत्सव, जरूर करें इन दोहों का जप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -