बोर्ड परीक्षा देने से पहले छात्र जान ले ये जरुरी बातें, जारी हुई गाइडलाइंस
बोर्ड परीक्षा देने से पहले छात्र जान ले ये जरुरी बातें, जारी हुई गाइडलाइंस
Share:

पटना: 17 से 24 फरवरी, 2022 के बीच बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने होने जा रही मैट्रिक की परीक्षा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. इस वर्ष, बोर्ड को तकरीबन 8,27,288 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होने की उम्मीद है, जिनमें से 4,04,207 छात्राएं तथा 4,23,081 छात्र होंगे. वहीं दूसरे ग्रुप में कुल 8,21,606 विद्यार्थी होंगे, जिनमें से 4,02,498 छात्राएं और 4,19,108 छात्र होंगे.

वही बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा जारी ऑफिशियल अधिसूचना के मुताबिक, ग्रुप 1 1 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले परीक्षार्थियों को शेष प्रक्रिया के लिए भी उसी समूह में गिना जाएगा, तथा ग्रुप 2 परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों के लिए भी यह नियम लागू रहेगा. अफसरों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि दोनों समूहों के सभी एग्जाम सेंटर्स पर सभी आवश्यक कोरोना संबंधित गाइडलाइन का पालन किया जाए. परीक्षा देते वक़्त परीक्षार्थियों को फेस मास्क पहनना जरुरी होगा.

वही परीक्षार्थियों को यह याद रखना होगा कि किसी भी विद्यार्थी को उनके एडमिट कार्ड के बगैर एग्जाम सेंटर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. एग्जाम सेंटर पर उपस्थित अफसर परीक्षार्थियों को यह सुनिश्चित करने के पश्चात् ही परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की इजाजत देंगे कि एडमिट कार्ड में उल्लिखित डिटेल्‍स तथा फोटो परीक्षार्थी से मेल खाते हों. परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर के भीतर मोबाइल फोन या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की इजाजत नहीं होगी. एग्‍जाम सेंटर पर जूते-मोजे पहनकर परीक्षा दे सकेंगे.

कभी घटते कभी बढ़ते कोरोना मामलों ने बढ़ाई आफत, बीते 24 घंटों में सामने आए इतने मामले

भारत और फिलीपींस ने बहुआयामी साझेदारी के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई

इस प्रस्ताव का लाभ उठाएं! टाटा सफारी, हैरियर, नेक्सन से 40,000 तक की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -