सूरत में सरेआम परोसा जा रहा था गौमांस,  सरफराज मोहम्मद गिरफ्तार, 60 किलो बीफ बरामद
सूरत में सरेआम परोसा जा रहा था गौमांस, सरफराज मोहम्मद गिरफ्तार, 60 किलो बीफ बरामद
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के सूरत शहर से सरफराज मोहम्मद नामक एक रेस्टोरेंट के मालिक को अरेस्ट किया गया है। सरफराज मोहम्मद पर आरोप है कि वो अपने रेस्टोरेंट में नॉन वेज खाना माँगने वालों को बीफ (गौमांस) परोस रहा था। उसकी इसी करतूत की भनक, जब हिंदू संगठनों को लगी, तो उन्होंने इसका विरोध किया और पुलिस को सूचित कर उसे गिरफ्तार करवाया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सूरत में हिंदू संगठनों के तीन लोगों को खबर मिली कि होदिबांग्ला इलाके में चल रहे एक नॉनवेज रेस्टोरेंट में गौमांस परोसा जा रहा है। उन्होंने मामले की जाँच की और इस बात की पुष्टि की, कि सूचना सही है या गलत? जब गौमांस की पुष्टि हुई, तो उन्होंने पूरे मामले की सूचना लालगेट पुलिस थाने में दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने रेस्टोरेंट में रेड मारी और लगभग 60 किलोग्राम मांस फ्रिज में पड़ा हुआ बरामद किया। जिसके बाद रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ सूरत के लालगेट थाने में केस दर्ज कर उसे पुलिस द्वारा अरेस्ट कर लिया गया।

बता दें कि, रविवार (11 सितंबर 2022) को पुलिस ने यह एक्शन लिया और फिर बरामद किए गए बीफ को भी जाँच के लिए सैंपल लेकर फॉरेंसिक साइंटिफिक लेबोरेटरी भेज दिया। बताया जा रहा है कि 14 सितंबर को FSL रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई थी कि फ्रिज में से जब्त किए गए मांस में से 20 किलो गौमांस था। गुजरात पुलिस ने ‘गुजरात पशु संरक्षण संशोधन अधिनियम’ के तहत रेस्टोरेंट के मालिक सरफराज मोहम्मद वजीर खान पर केस दर्ज किया है। वहीं उसे गौमांस सप्लाई करने वाला कसाई अंसार फरार घोषित कर दिया गया है।

इस मामले को लेकर लालगेट थाना के हेड कांस्टेबल यजेंद्र दादूभाई ने जानकारी दी है कि 11 सितंबर को उन्हें शिकायत मिली थी कि ‘दिल्ली दस्तरखवां’ नामक रेस्टोरेंट में गौमांस रखा और परोसा जा रहा है, जिसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ रेस्टोरेंट में जाकर चेकिंग की और तो मांस के छह पैकेट मिले। प्रत्येक पैकेट का वजन दस किलो था।

जो बाबा साहेब अंबेडकर ने सोचा, उसे पीएम मोदी ने पूरा किया - अनुराग ठाकुर

दलित बहनों की मौत पर 'जातिगत' नफरत फैलाना चाहती थीं सबा नकवी, पर जब आरोपियों का नाम देखा तो..

अब अयोध्या में कदम रखते ही सुनाई देंगे लता मंगेशकर के भजन, रामनगरी पहुंची 14 टन की वीणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -