इंडोनेशिया ने पाम तेल के निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाना शुरू किया
इंडोनेशिया ने पाम तेल के निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाना शुरू किया
Share:

इंडोनेशिया ने गुरुवार को पाम तेल के निर्यात पर कुल प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया, इस डर से कि कमोडिटी का दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक पहले से ही चरम कीमतों पर एक वैश्विक वनस्पति तेल बाजार को अस्थिर कर देगा।

खाना पकाने के तेल की स्थानीय आपूर्ति की कमी और बढ़ती कीमतों के कारण कई शहरों के उपभोक्ताओं को सब्सिडी दरों पर महत्वपूर्ण वस्तु प्राप्त करने के लिए वितरण केंद्रों के सामने घंटों तक कतार में लगना पड़ा है।

दक्षिण पूर्व एशिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश में अधिकारियों ने पदार्थ की आपूर्ति को सुरक्षित करने के लिए धक्का दिया है, जिसका उपयोग विभिन्न प्रकार के उत्पादों जैसे कि चॉकलेट स्प्रेड और सौंदर्य प्रसाधनों में किया जाता है, इस डर से कि कमी और बढ़ती लागत नागरिक अशांति का कारण बन सकती है। उन्होंने बुधवार देर रात जोर देकर कहा कि प्रतिबंध तिलहन के सभी शिपमेंट को कवर करेगा, न कि केवल खाद्य तेलों के लिए अभिप्रेत वस्तुओं को, जैसा कि उन्होंने एक दिन पहले कहा था।

"कच्चे पाम तेल सहित सभी उत्पादों," "व्यापार मंत्रालय विनियमन द्वारा कवर किए जाते हैं, जिसे लागू किया जाएगा," आर्थिक मामलों के समन्वय मंत्री एयरलांगा हार्टाटो ने कहा। राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कहा कि देश के 270 मिलियन लोगों की सेवा करना उनकी सरकार की "सर्वोच्च प्राथमिकता" थी।

"यह अजीब है कि हमें ताड़ के तेल के दुनिया के सबसे बड़े उत्पादक के रूप में खाना पकाने के तेल की खरीद में परेशानी हो रही है," उन्होंने टिप्पणी की।

ट्रेड यूनियन ने श्रीलंका सरकार को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया

WHO, UNICEF ने चेतावनी दी है कि खसरे का प्रकोप संभावित है

उत्तर कोरिया के एक दल ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार किया शुरू

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -