चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही MP में ताबड़तोड़ एक्शन, बरामद की 1 करोड़ की स्प्रिट
चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही MP में ताबड़तोड़ एक्शन, बरामद की 1 करोड़ की स्प्रिट
Share:

छतरपुर: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की दिनांक की घोषणा होते ही प्रशासन ने शक्ति दिखानी आरम्भ कर दी है। छतरपुर शहर की एक कॉलोनी में मकान को अवैध पटाखा गोदाम बनाने वाले कारोबारी के ठिकाने पर प्रशासन की टीम दबिश दी। मंगलवार की रात लगभग 9:30 बजे छापामार कार्रवाई करते हुए 20 लाख रुपये से ज्यादा कीमत के अवैध पटाखों को जब्त कर बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। दरअसल, सागर रोड स्थित राधिका कॉलोनी में अनुराग रावत के मकान में अनिल अग्रवाल नाम का कारोबारी अवैध रूप से पटाखों का गोदाम बनाए हुए था। गोदाम में लगभग 200 पेटी पटाखे रखे हुए थे जो कि देशी और चाइनीस हैं। इस मामले में SDM बालवीर रमन एवं CSP ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। जिसका भाव फिलहाल 20 से 25 लाख रुपये बताया जा रहा है। अब टीम पूरे पटाखों की गिनती करते हुए कीमत का सही आकलन लगा पाएगी। 

फिलहाल प्रशासन की टीम निरंतर कार्रवाई को अंजाम दे रही है। SDM का कहना है कि जब्ती की कार्रवाई करते हुए मकान मालिक एवं भंडारण करने वाले कारोबारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गुना में भी कैंट पुलिस की टीम ने अवैध स्प्रिट से भरे टैंकर को बरामद किया है। टैंकर के अंदर से 34000 लीटर स्प्रिट बरामद की है। यह स्प्रिट शराब बनाने के काम आती है। कैंट TI पंकज त्यागी ने बताया कि एक टैंकर रुठियाई से शिवपुरी की ओर जा रहा था। नेशनल हाइवे पर जब टैंकर चालक को रोका गया तथा पूछताछ की गई तो वो जवाब नहीं दे पाया। टैंकर की नंबर प्लेट HR37 D 0071 भी संदिग्ध लग रही थी। वाहन की चेसिस से जब नंबर प्लेट को मिलाया तो फर्जी पाई गई।

टीम ने अपराधी ड्राइवर अजय कुमार से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश का निवासी है। टैंकर में स्प्रिट भरी हुई है जिसे दमन से अरुणाचल प्रदेश लेकर जा रहा था। स्प्रिट को लेकर ड्राइवर के समीप कोई दस्तावेज़ नहीं थे। अपराधी के खिलाफ IPC की धारा 420,467,468,471, 34(2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। अन्य अपराधियों की तलाश भी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने बताया कि पुलिस की तत्परता की वजह से करोड़ों रुपये की अवैध स्प्रिट जब्त की गई है। सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस मामले सबसे अधिक चौंकाने वाली बात ये रही कि उक्त टैंकर चाचौड़ा, जंजाली, विजयपुर, धरनावदा थाने को क्रोश करते हुए गुना पहुंच गया। मगर संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिसकर्मियों ने टैंकर को नहीं पकड़ा। जबकि कैंट पुलिस की टीम ने उक्त टैंकर को गुना में नेशनल हाइवे पर सीज कर लिया।  

LDA ने लगाया JPNIC के गेट पर ताला तो फांदकर अंदर गए अखिलेश यादव, जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर किया माल्‍यार्पण

VIDEO! दिल्ली मेट्रो में कपल ने की शर्मनाक हरकत, देखकर भड़का लोगों का गुस्सा

मां और बहन के साथ मिलकर छोटे ने कर दिया बड़े भाई का क़त्ल, सामने आई चौंकाने वाली वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -