मेकअप आर्टिस्ट बन इंड्रस्ट्री के साथ ही साथ घर बैठे कमाएं -दौहरा पैसा
मेकअप आर्टिस्ट बन इंड्रस्ट्री के साथ ही साथ घर बैठे कमाएं -दौहरा पैसा
Share:

आज आपने भी देखा की करियर बनाने के लिए बहुत से ऐसे क्षेत्र है जिनसे सम्बंधित कोर्स कर आप कम समय में ज्ञान अर्जित कर अपने करियर को बना सकते है.आज के इस दौर में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मेकअप की बहुत बड़ी भूमिका होती है. मेकअप के जरिये चहरे बड़े ही आकर्षित दिखाई देते है .साथ ही साथ आप यदि किसी शादी या पार्टी में जाते है तो आपका मन भी करता है की में भी तैयार होकर जाऊं उस वक्त आपको मेकअप आर्टिस्ट की जरूरत पड़ती है .

इस वजह से मेकअप आर्टिस्ट की डिमांड और भी बढ़ती जा रही है .आज फेशन का दौर है हर किसी का दिल करता है की में भी एक अच्छा लुक लोगों के सामने लाऊं आजकल तो लोग इसके लिए कम्पटीशन भी करते है .फ़िल्म इंड्रस्टी में भी मेकअप आर्टिस्ट की वेहद जरूत पड़ती है.मेकअप आर्टिस्ट ही कलाकारों को एक नया लुक देता है .मेकअप आर्टिस्ट बनना एक अच्छी बात है .आपको इस क्षेत्र में बहुत ही अच्छे अच्छे अवसर मिलते है.बड़ी- बड़ी सेलिब्रिटी से मिलने का भी अवसर प्राप्त होता है .

टेलीविजन, सिनेमा, इवेंट प्रमोशन, फैशन प्रमोशन और एडवर्टाइजिंग जैसे फील्ड में मेकअप आर्टिस्ट की खास भूमिका होती है. बताया जाता है की ब्यूटी और वेलनेस का मार्केट करीब 12,500 करोड़ का है और भविष्य में इसका बाजार और बढ़ने की प्रवल सम्भावना है.

स्कोप:
शादी से लेकर अवॉर्ड फक्शन तक कई ऐसे इवेंट होते हैं जहां इनकी भूमिका महत्वपूर्ण होती है. कई मेकअप आर्टिस्ट को मॉडल्स, एक्टर्स और म्यूजिशियन आदि जैसे सेलेब्रिटीज का मेकअप करने का भी मौका मिलता है.

योग्यता:
10वीं और 12वीं पास स्टूडेंट्स इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कहां मिलेगी जॉब:
इस क्षेत्र में आपको अच्छी सैलरी के साथ बड़ी इंड्रस्टीज में काम करने के अवसर मिलेगें. एक मेकअप आर्टिस्ट मूवी, सीरियल्स, चैनल्स, एकेडमिक इंस्टीट्यूट , फैशन इंडस्ट्री और थिएटर में जॉब के लिए अप्लाई कर सकता है.

इस कोर्स को करने के कुछ प्रमुख संस्थान 
Pearl Academy
Lakme Training Academy
Delhi School of Beauty and Makeup VLCC Institute of
Beauty, Health and Management
Pivot Point Beauty School
Orane Institute of Beauty and Wellness
Studio Profile Academy
FAT MU Make Up Academy

क्या है साइबर लॉ ?आज बढ़ रही है इसकी मांग

पेंट्स इंडस्ट्री में करियर बना पाएं लाखों में सैलरी​

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -