इस कारण नरेंद्र मोदी ने छोटी करवा ली थी कुर्ते की बांह, अब 'मोदी ब्रांड का कुर्ता' के नाम से है मशहूर
इस कारण नरेंद्र मोदी ने छोटी करवा ली थी कुर्ते की बांह, अब 'मोदी ब्रांड का कुर्ता' के नाम से है मशहूर
Share:

नई दिल्ली: भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर दिल्ली भाजपा 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक 'सेवा पखवाड़े' मनाएगी। वैसे तो पीएम मोदी की जिंदगी खुली किताब की भांति है. किन्तु कुछ ऐसी बातें भी हैं जिन्हें लोग कम जानते हैं. ये बहुत कम ही लोग जानते हैं कि स्कूल के चलते नरेंद्र मोदी को अभिनय और नाटक में बहुत रुचि थी. अभिनय और रंगमंच के प्रति उनके प्रेम की रुचि के बारे में उनके जीवन पर लिखी गई पुस्तक "The Man of the Moment: Narendra Modi" में जिक्र है. ये किताब वर्ष 2013 में एमवी कामथ और कालिंदी Randeri ने लिखी थी.

वही द मैन ऑफ द मोमेंट के सह-लेखक, Kalindi Randeri के बारे में बताते हुए नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह इस पुस्तक को लिखने के लिए ग्राउंड रिसर्च करने के लिए वडनगर का दौरा किया तो कई व्यक्तियों ने नाटक को याद करते हुए कहा कि यह एक अच्छी प्रकार से लिखा गया और अच्छी तरह से अभिनय किया गया है.

वही ऐसा कहा जाता है कि मोदी का नाटक 'पीलू फूल' एक वास्तविक घटना से प्रेरित था जिसमें उन्होंने वडनगर में एक पुजारी को एक दलित महिला को मंदिर से दूर भागते देखा था. साथ ही आपको बता दे कि जब नरेन्द्र मोदी प्रचारक थे तो उन्हें स्कूटर चलाना नहीं आता था। शकरसिंह वाघेला उन्हें अपनी स्कूटर पर घुमाया करते थे। नरेन्द्र मोदी संघ में कुर्ते की बांह छोटी करवा लीं, जिससे वह अधिक खराब न हो, जो वर्तमान में मोदी ब्रांड का कुर्ता बन गया है और देशभर में लोकप्रिय है।

जो बाबा साहेब अंबेडकर ने सोचा, उसे पीएम मोदी ने पूरा किया - अनुराग ठाकुर

गुजरात के बाद अब राजस्थान पर केजरीवाल की नज़र, युवाओं को साधने की योजना

सत्येंद्र जैन-सिसोदिया के बाद अब अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ीं, ACB ने कसा शिकंजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -