सत्येंद्र जैन-सिसोदिया के बाद अब अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ीं, ACB ने कसा शिकंजा
सत्येंद्र जैन-सिसोदिया के बाद अब अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ीं, ACB ने कसा शिकंजा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भाजपा में जारी सियासी टकराव के बीच अब पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रहीं हैं। AAP विधायक और वक्फ बोर्ड के प्रमुख अमानतुल्लाह खान से एंटी करप्शन ब्रान्च (एसीबी) ने पूछताछ की है। जांच एजेंसी ने वक्फ बोर्ड से सम्बंधित दो साल पुराने भ्रष्टाचार के एक मामले में उन्हें पूछताछ के लिए शुक्रवार दोपहर बुलाया था।

ACB के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ओखला के MLA को प्रिवेंशन ऑफ करप्शन ऐक्ट के तहत दर्ज मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। यह मामला 2020 में दर्ज किया गया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रमुख अमानतुल्लाह खान ने गुरुवार को ट्विटर पर नोटिस की कॉपी शेयर की। उन्होंने लिखा कि, ''वक्फ बोर्ड का नया दफ्तर बनवाया है, हमें एसबी ने बुलाया है…चलो फिर बुलावा आया है!'' अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट के साथ वक्फ बोर्ड दफ्तर की तस्वीरें भी साझा की हैं।

इससे पहले, ACB ने एलजी सचिवालय से आग्रह किया था कि अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड के प्रमुख पद से हटा दिया जाए। खान पर जांच में बाधा पहुंचाने का इल्जाम लगाते हुए ACB ने यह मांग की थी। एंटी-करप्शन ब्यूरो ने यह भी दावा किया था कि अमानतुल्लाह अपने खिलाफ जांच में गवाहों को भी प्रभावित कर रहे थे। अमानतुल्लाह खान को ऐसे वक़्त पर बातचीत के लिए बुलाया गया है, जब दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तीन महीने से ज्यादा समय से जेल में कैद हैं, वहीं आबकारी मंत्री और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी CBI जांच का सामना कर रहे हैं।

'AAP की मान्यता रद्द करो..', केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग को 56 पूर्व नौकरशाहों का पत्र

जन्मदिन पर टपकेश्वर महादेव पहुंचे CM धामी, लोगों ने ऐसे मनाया जश्न

'मैं कांग्रेस में तो हूँ लेकिन..', क्या आज़ाद के बाद कर्ण सिंह भी छोड़ेंगे पार्टी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -