टाटा ने किया बड़ा ऐलान, धूल खा रहे विमानों से अब ऐसे निकालेगी काम
टाटा ने किया बड़ा ऐलान, धूल खा रहे विमानों से अब ऐसे निकालेगी काम
Share:

नई दिल्ली: टाटा समूह के समीप जाते ही एअर इंडिया (Air India) में बहुत कुछ परिवर्तित होने लगा है। परिवर्तन की इसी बयार में टाटा ग्रुप (Tata Group) ने अब एक और बड़ा निर्णय लिया है, जिससे अलग-अलग हवाईअड्डे पर धूल खा रहे कंपनी के हवाईजहाजों से भी काम लिया जा सकेगा।

एअर इंडिया की नई मालिक टाटा ने सोचा है कि एयरपोर्ट हैंगर में खड़े विमानों को ठीक कराकर उन्हें सर्विस पर लगाएगी। इससे कंपनी का हवाई यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने में सहायता प्राप्त होगी। ये विमान इंजन की ओवरहॉलिंग नहीं होने या स्पेयर पार्ट्स नहीं प्राप्त होने के कारण बंद पड़े हैं। इसमें नैरो-बॉडी से लेकर वाइडबॉडी वाली एयरक्राफ्ट सम्मिलित हैं।

एअर इंडिया डोमेस्टिक एवं इंटरनेशनल रूट पर सेवाएं देने वाली प्रमुख कंपनी है। ऐसे में कंपनी के बंद पड़े विमान ठीक होने के पश्चात् उसकी सर्विस को और बेहतर बना सकते हैं। बिजनेस स्टैंडर्ड के अनुसार, कंपनी के पास नैरोबॉडी वाले लगभग 25 विमान A320 ऐसे हैं जो सर्विस से बाहर हैं। वहीं कई Boeing 777 तथा 787 विमान भी इस श्रेणी में सम्मिलित हैं। अभी एअर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड के हैंगर्स मं 8-10 ए320 एयरक्राफ्ट को ठीक किया गया है। जबकि कंपनी की प्लानिंग कई बोइंग 787 विमानों को अगले 3 माह के अंदर वापस से सर्विस पर लगाने की है। बता दे कि कर्ज के भारी बोझ से दबी एयर इंडिया का मालिकाना (Air India's New Owner) हक हाल ही में टाटा ग्रुप के पास आया है।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सेनेगल की यात्रा करने के बाद कतर के लिए रवाना हुए

ख़त्म हुआ Twitter खरीदने का वेटिंग पीरियड, अब क्या करेंगे एलन मस्क, क्या रद्द हो जाएगी डील ?

भारत में तेज़ी से बढ़ रहा है सर्विस सेक्टर!!!... विकास दर 11 साल के उच्चतम स्तर पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -