महा दानी बने वॉरेन बफेट, किया 20,450 करोड़ रुपए का दान
महा दानी बने वॉरेन बफेट, किया 20,450 करोड़ रुपए का दान
Share:

नई दिल्ली : दुनिया के चौथे सबसे रईस व्यक्ति वॉरेन बफेट एक दिन में अपनी करीब 20,450 करोड़ रुपए की संपत्ति का दान कर महा दानी बन गए.वॉरेन बफेट ने दुनिया के सबसे बड़े रईस बिल गेट्स की बिल एंड मलिंडा गेट्स फाउंडेशन को यह राशि दान में दी है, डॉलर में यह 3.17 अरब डॉलर है. 

उल्लेखनीय है कि बिल एंड मलिंडा गेट्स फाउंडेशन पूरे विश्व में चैरिटी का काम करती है. वॉरेन बफेट लंबे समय से बिल गेट्स के मित्र है. 2006 से लेकर अब तक वॉरेन बफेट की तरफ से बिल गेट्स की फाउंडेशन को 21.9 अरब डॉलर यानी करीब 1.41 लाख करोड़ रुपए दान दे चुके हैं.

बता दें कि बिल गेट्स का यह फाउंडेशन इस राशि का उपयोग दुनिया भर में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करने , शिक्षा का स्तर बढ़ाने और निर्धनता से लड़ने के लिए किया जाता है. यह संस्था भारत में भी चैरिटी का कार्य करती है, ऐसे में वॉरेन बफेट के दान की राशि से भारत में भी चैरिटी बढ़ेगी.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वॉरेन बफेट, वर्क शायर हैथवे इंक के चेयरमैन हैं और इस कंपनी का करीब 40 फीसदी हिस्सा वे दान कर चुके हैं. हालांकि इतना दान देने के बावजूद वॉरेन का करीब 17 फीसदी हिस्सा अब भी कंपनी में बचा हुआ है.

यह भी देखें

40 साल से कम है इन अरबपतियों की उम्र, फोर्ब्स ने जारी की सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -