उम्र के साथ लूज़ होती स्किन को ऐसे बनाएं टाइट

उम्र के साथ लूज़ होती स्किन को ऐसे बनाएं टाइट

आपकी उम्र के साथ स्किन भी लटकने लगती है. इसी को टाइट बनाने के लिए आप कई तरह के उपाय करती हैं. कम उम्र में ही ढेर सारे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने लगती हैं लेकिन उससे आपको कोई फर्क नही पड़ता. लड़कियां अपने सौंदर्य को बढ़ाने के लिए बेसन का इस्तेमाल करती है. बेसन हर प्रकार की स्किन के लिए फायदेमंद होता है. आपकी स्किन ड्राई हो या ऑइली बेसन के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन में निखार ला सकती है.

बेसन के फायदे

*अगर धूप के कारण आपकी स्किन में टैनिंग की समस्या आ गई है तो बेसन का इस्तेमाल फायदेमंद हो सकता है. इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के दाग धब्बे और मुरझाई हुई स्किन में जान डाल सकती हैं. 

* अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसको नॉर्मल बनाने के लिए थोड़े से बेसन में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर के लिए 1 घंटे के लिए छोड़ दें.

* ड्राय स्किन की समस्या को दूर करने के लिए बेसन में दूध की मलाई शहद और एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपनी स्किन पर लगा लें और जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो लें.

* अपनी स्किन के पोर्स में जमी गंदगी को साफ करने के लिए बेसन में थोड़ा सा खीरे का रस और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

ये हैं नाभि को साफ करने के तरीके, इसके बाद पहन सकती हैं लौ वेस्ट कपड़े

यदि आप भी तकिया लगाकर करते है आराम हो आपको भी हो सकते है यह नुकसान