यूवी किरणों से आपकी स्किन को बचा सकते हैं ये ऑयल
यूवी किरणों से आपकी स्किन को बचा सकते हैं ये ऑयल
Share:

लैपटॉप या फोन जैसी इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स से निकलने वाली यूवी किरणों को ब्लू रेडिएशन के नाम से जाना जाता है और ये स्किन और हेल्थ दोनों के लिए हानिकारक होती है। हालाँकि अगर आप इनसे बचना चाहते हैं तो इन ऑयल को लगाकर आप स्किन की बेहतर देखभाल कर सकते हैं। आज हम आपको उन आयल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप आँखों को बचा सकते हैं। 

नारियल तेल: इस ऑयल को स्किन केयर में बेस्ट माना जाता है। जी हाँ और एक्सपर्ट्स भी स्किन पर नारियल तेल को लगाने की सलाह देते हैं। जी दरअसल अगर आप लगातार लैपटॉप या फोन का इस्तेमाल करते हैं और ये फील करते हैं कि यूवी वेव्स की वजह से स्किन डैमेज हो गई है, तो रोजाना वर्जिन कोकोनट ऑयल लगा सकते हैं।

बादाम का तेल: कहा जाता है बादाम के तेल की मालिश करने से स्किन की रंगत में सुधार आने लगता है। जी दरअसल सूरज और यूवी किरणों से डैमेज और रंगत खो चुकी स्किन को रिपेयर करने के लिए विटामिन ई से युक्त बादाम का तेल लगाना सबसे बेहतरीन माना जाता है।

ऑलिव ऑयल: ऑलिव ऑयल स्किन ही नहीं हेल्थ के लिए लाभकारी माना जाता है। सेहत के फायदों के बारे में बात की जाए, तो बता दें कि इससे स्किन को स्पॉटलेस भी बनाया जा सकता है। आप सोने से पहले चेहरे और हाथों पर इसे जरूर लगाएं, इससे आपको फायदा होगा।

टी ट्री ऑयल: टी ट्री ऑयल में मौजूद एंटीसेप्टिक गुण स्किन को अंदर से रिपेयर करके ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं। जी हाँ और स्किन की रंगत को सुधारने के अलावा टी ट्री ऑयल उस पर हुई खुजली, फंगल इंफेक्शन और बैक्टीरिया को रिमूव करने में भी बेहतरीन माना जाता है।

चेहरे से लेकर बालों तक के लिए फायदेमंद है काजू, जानिए कैसे

चेहरे पर है लालिमा तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

सफेद बालों से हैं परेशान तो इस चीज को मिलाकर बस 15 मिनट लगाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -