इस तरह इस्तेमाल करें ब्यूटी ब्लेंडर, जानें टिप्स
इस तरह इस्तेमाल करें ब्यूटी ब्लेंडर, जानें टिप्स
Share:

मेकअप करनेवाली लड़कियां ब्यूटी ब्लेंडर को काफी पसंद करती है, फिर चाहे वह सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट हो या ब्यूटी ब्लॉगर्स. अंडाकार या ओवल आकार का यह स्पंज, आपके आम मेक-अप एप्लिकेटर से अलग नहीं है. मेकअप में अक्सर ही इसका इस्तेमाल किया जाता है. एक ब्यूटी ब्लेंडर ब्रश से बेहतर है क्योंकि कभी-कभी जब आप फाउंडेशन लगाते  हैं, क्योंकि ब्रश के स्ट्रोक का निशान बन सकते हैं और आपका मेकअप किसी पेंटिंग जैसा दिखता है. तो हजूम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से इस्तेमाल करना है आपको ब्यूटी ब्लेंडर.

ब्यूटी ब्लेंडर कैसे इस्तेमाल करें

हालांकि, सबसे अच्छा और स्मूद फाउंडेशन बेस पाने के लिए, आपको ब्यूटी ब्लेंडर का सही इस्तेमाल पता होना चाहिए. ब्यूटी एक्सपर्ट जेनेट फर्नांडीज आपको बता रही हैं वही यहां.

सबसे पहले अपने ब्यूटी ब्लेंडर पर गर्म पानी डालें और जितना संभव हो उतना पानी सोखने दें. पानी सोखने से आपका फाउंडेशन या टिंटेड मॉश्चराइज़र स्पंज के ऊपर बैठ जाता है. इस तरह आपका फाउंडेशन बीच में नहीं बैठता और आप अपने फाउंडेशन का सही फायदा पा सकती हैं.

पानी में भिगोने के बाद, आपको स्पंज को झटकना चाहिए ताकि वह हल्का गीला रहे और इसे इस्तेमाल कर सकें.

अपना पसंदीदा फाउंडेशन लें, इसे अपने हाथ पर या एक अच्छी साफ प्लेट पर रखें, फाउंडेशन को स्पंज में डुबोएं और चेहरे पर लगाएं. नाक और मुंह के आसपास और आंखों के नीचे के मुश्किल स्थानों पर फाउंडेशन लगाने के लिए स्पंज के कोनों का इस्तेमाल करें. 

अपने माथे, गाल और ठोड़ी या चिन जैसे आपके चेहरे के बड़े हिस्सों पर फाउंडेशन के लिए गोल हिस्से का प्रयोग करें और अपने चेहरे को एक बेमिसाल लुक दें.

टिप : आपको इस्तेमाल करने के बाद हर दिन ब्यूटी ब्लेंडर को साफ करना चाहिए ताकि दोबारा आप एक साफ-सुथरे स्पंज को इस्तेमाल करें. इसके लिए ब्लेंडर क्लींज़र की कुछ बूंदें अपने ब्लेंडर पर रखें, फिर धीरे-धीरे अपनी अंगुलियों से ब्लेंडर की मालिश करें. अब इसे गर्म पानी से साफ करें और इसे हवा में सूखने दें.

लम्बे समय तक जवां रहने में मदद करते हैं ये तरीके

दाढ़ी का डैंड्रफ आपकी बियर्ड का लुक कर सकता है ख़राब

इन टिप्स की मदद से घर में करें हेयर कलर, नहीं जाना होगा पार्लर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -