लम्बे समय तक जवां रहने में मदद करते हैं ये तरीके
लम्बे समय तक जवां रहने में मदद करते हैं ये तरीके
Share:

लम्बे समय तक जवान रहने के लिए कुछ टिप्स की जरूरत होती है. लड़का हो या लड़की हर किसी की यही तमन्ना होती है कि वे हमेशा जवां रहें लेकिन ये संभव तो नहीं. लेकिन इसके लिए कुछ नेचुरल तरीके अपना सकते हैं.  इसके लिए न सिर्फ हेल्दी लाइफस्टाइल, योग, मेडिटेशन, सब्जी, फल, एक्सरसाइज करना ही काफी नहीं होता इसके लिए ऐसी गलतियों को भी करने से बचना होगा. इसके अलावा हर रोज़ योग करने से भी आपको लाभ मिलता है कि लम्बे समय तक जवान बना रह सकते हैं. 
 
बता दें, हाल के एक रिसर्च से ये पता चला है कि अगर आप एवरग्रीन बना रहना चाहते हैं तो शराब, बीयर, अल्कोहल, सिगरेट पीने से बचे. इसके सेवन से न चाहते हुए भी आप कम उम्र में बूढ़े नजर आ सकते हैं. इसके अलावा आप बिमारियों की चपेट में आ जाते हैं. शराब आप जितनी भी कम मात्रा में ले आपकी उम्र एक साल बढ़ी हुई नजर आएगी. यदि आप लंबे समय तक युवा बने रहना चाहते हैं तो ज्यादा शराब व धूम्रपान से आप को परहेज करना होगा. 

ज्यादा शराब व धूम्रपान करने से आप समय से पहले बूढ़े नजर आ सकते हैं. एक नए शोध में पता चला है कि ज्यादा शराब व धूम्रपान से शरीर पर उम्र का असर साफ दिखाई पड़ता है. ये हेल्थ रिसर्च में पता चला है. शोध के निष्कर्ष बताते हैं कि थोड़ी या सामान्य मात्रा में शराब पीने से उम्र में एक साल का अंतर दिखाई देता है. बता दें, शोधकर्ताओं का कहना है, “यह पहला शोध है, जो दिखाता है कि शराब व धूम्रपान का संबंध उम्र के बढ़ने के लक्षणों से जुड़ा हुआ है और इस तरह से व्यक्ति अपनी आयु से अधिक उम्र का दिखता है.”

दाढ़ी का डैंड्रफ आपकी बियर्ड का लुक कर सकता है ख़राब

इन टिप्स की मदद से घर में करें हेयर कलर, नहीं जाना होगा पार्लर

Men Grooming : स्किन प्रॉब्लम्स दूर करेंगे ये घरेलु नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -