दाढ़ी का डैंड्रफ आपकी बियर्ड का लुक कर सकता है ख़राब
दाढ़ी का डैंड्रफ आपकी बियर्ड का लुक कर सकता है ख़राब
Share:

दाढ़ी किसी भी पुरुष की शान को बढाने के साथ ही उन्हें स्टाइलिश लुक देने का काम भी करती हैं. लेकिन दाढ़ी की देखभाल करना बेहद जरुरी है. बियर्ड पर ध्यान देने से डैंड्रफ की समस्या भी होने लगती है. पुरुषों के लिए परेशानी का कारण बनती हैं. ऐसे में आज हम कुछ ऐसे नुस्खों की जानकारी लेकर आए हैं जो दाढ़ी को डैंड्रफ से छुटकारा दिलाएँगे. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

सिरका
सिरका बालों संबंधी समस्याओं को दूर करने में मददगार है. सिरके को हल्का गर्म करके दाढ़ी पर लगाएं. एक दिन छोड़कर ऐसा करें. कुछ ही दिनों में रूसी की समस्या दूर हो जाएंगी.

शैंपू
डैंड्रफ कम करने वाले शैम्पू का इस्तेमाल भी कर सकते है, लेकिन ध्यान रखे की इसको सिर्फ 5 मिनट के लिए ही बालों में लगाएं. ऐसा करने से रूसी दूर होने के साथ ही बालों में शाइनिंग भी बनी रहेगी.

दालचीनी और नींबू 
सर्दियों के मौसम में दालचीनी का पेस्ट लगाकर दाढ़ी से डैंड्रफ को कम किया जा सकता हैं. दालचीनी में नींबू का रस मिलाकर इसको 15 मिनट लगाएं. अब इसको गुनगुने पानी से धोएं. इस पेस्ट को लगाने से चहरे और दाढ़ी में नमी बनी रहेगी.

जैतून तेल और अदरक
जैतून के तेल में अदरक का रस मिला लें. इससे दाढ़ी पर हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से रूसी खत्म हो सकती है.

आंवला
आंवला तेल को हल्का गर्म करके चेहरे पर मालिश करें. ऐसा करने से बालों का रूखापन और डैंड्रफ कम हो जाएगी और दाढ़ी की ग्रोथ भी सही से होगी.

अंडा
अंडे से रूसी की समस्या को कम किया जा सकता है. इसके लिए 2 अंडों को हल्के गुनगुने पानी में डालकर मिलाएं. इस पैक को कम से कम 20 मिनट तक दाढ़ी पर लगाएं.

नहीं चाहती चेहरे पर Acne तो डालें इन चीज़ों की आदत

त्वचा की सतह के नीचे होने वाले पिम्पल से ऐसे पाएं निजात

जानें टैटू निकालने के बाद किन बातों का रखें ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -