इन टिप्स की मदद से घर में करें हेयर कलर, नहीं जाना होगा पार्लर
इन टिप्स की मदद से घर में करें हेयर कलर, नहीं जाना होगा पार्लर
Share:

आजकल लड़कियां सुंदर दिखने के लिए किसी भी तरह का ब्यूटी ट्रीटमेंट कराने के लिए तैयार हैं. लड़कियों की खूबसूरती में बालों का सबसे पहला स्थान है. मौसम के कारण बेजान, रूखे और बहुत ही सिंपल बाल आपकी खूबसूरती को कम कर सकते हैं. बालों को सुंदर बनाने के लिए लड़कियों में इन दिनों हेयर कलर कराने की होड़ लगी हुई है. आपको बता दें, कलर आप घर पर भी कर सकते हैं. इसी के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. 

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

हेयर कलर करने से पहले उसने कई बातों का ध्यान रखा. इसलिए अगर आप भी घर पर अपने हेयर कलर करने की सोच रही हैं, तो आपको इन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

सबसे पहले आपको कलर का टेस्ट कर लेना चाहिए. किसी-किसी को कलर से एलर्जी होती है. इसलिए कलर के एलर्जिक रिएक्शन के लिए टेस्ट कर लेना जरूरी है. ताकि बाद में आपको परेशानी ना हो.

इसके बाद मैंने अपने कपाल पर पेट्रोलियम जेली लगा ली ताकि कलर का कोई दाग ना लगे. इसलिए अगर आप हेयर कलर करने जा रही हैं, तो अपने माथे पर थोड़ी पेट्रोलियम जेली लागा लें.

इस बात का ध्यान रखें कि हेयर कलर करते समय बोतल को बीच से ना पकड़कर नीचे से पकड़ें. इससे ट्यूब को निचोड़ना आसान रहता है और बालों पर क्रीम लगाने में आसानी होती है.

कलर कराने से पहले कंडीशनिंग करना बहुत ज्यादा जरूरी है. इससे ना केवल आपके बालों का कलर लंबे समय तक बना रहता है बल्कि इससे बालों की बनावट भी बेहतर बनी रहती है.

इसका सबसे बड़ा फायदा
घर पर हेयर कलर करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप्प कभी भी चाहें अपने बालों का एक नया लुक दे सकती हैं. जाहिर है इसके लिए आपको पार्लर में काफी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

होठों को खूबसूरत बनाने के लिए करें ये लिप एक्सरसाइज

हाथों को मुलायम बनाने के लिए अपनाएं घर पर बनाई क्रीम, दिखेंगे सुन्दर

सेहत के साथ सौंदर्य लाभ भी देती है मुलेठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -