हेयर कर्ल को ख़राब होने से बचाने के लिए अपनाये ये ब्यूटी टिप्स, जाने
हेयर कर्ल को ख़राब होने से बचाने के लिए अपनाये ये ब्यूटी टिप्स, जाने
Share:

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन कर्ली हेयर्स को वॉश करने का भी अपना एक तरीका होता है और कई बार हम शॉवर लेते समय ऐसी कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं, जो कर्ली हेयर्स के लुक को पूरी तरह बिगाड़ देता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ मिसटेक्स के बारे में-

 

बालों को तौलिए से रगड़ना: हेडवॉश करने के बाद बालों को तौलिए से रगड़ना एक आम आदत है। लेकिन कर्ली हेयर की लड़कियों को इस हैबिट से बचना चाहिए। दरअसल, जब आप बालों को तौलिए से रगड़ती हैं तो इससे बाल frizzy हो जाते हैं और टूटने भी लगते हैं। ऐसे में आप बालों को तौलिए से रगड़ने की जगह बालों को तौलिए के बीच में रखकर डैब करें। इससे आपके बालों का अतिरिक्त पानी निकल जाएगा।

 

कंडीशनर भूल जाना: यह तो हम सभी जानते हैं कि बालों को कंडीशन करने की काफी जरूरत होती है। लेकिन बहुत कम लड़कियां ही इस स्टेप पर ध्यान देती हैं। अगर आपके बाल कर्ली हैं और आप केवल बालों को वॉश करती हैं और कंडीशनर का इस्तेमाल करना भूल जाती हैं या जल्दी-जल्दी में इसे स्किप कर देती हैं तो इससे आपके कर्ल्स काफी अजीब लगते हैं। हेड वॉश के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल आपके बालों के मॉइश्चर और नरिशमेंट को बनाए रखता है।

ओवर क्लीजिंग: कुछ लड़कियां अपने बालों को स्मूद और क्लीन बनाने के लिए उसे ओवर वॉश करती हैं। अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो वास्तव में आप अपने बालों का ही नुकसान कर रही हैं। खासतौर से, कर्ली हेयर्स की लड़कियों को तो यह गलती करने से विशेष रूप से बचना चाहिए। दरअसल, कर्ली हेयर्स में पहले से ही कुछ जरूरी ऑयल्स की कमी होती है. ऐसे में अगर आप सप्ताह में तीन बार से ज्यादा बालों को वॉश करती हैं तो इससे स्कैल्प से नेचुरल ऑयल और मॉइश्चर खोने लगता है, जिससे आपके बाल ड्राई व फ्रिजी नजर आते हैं। ठंड के मौसम में सप्ताह में दो बार बाल धोना पर्याप्त है।

स्किन टाइप के अनुसार ऐसे करे मलाई का इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा निखार

रात में कर ले ये उपाय तो बाल रहेंगे घने और लम्बे, जाने

इन नेचुरल तरीको से करे फेस वाश, बना रहेगा निखार , जाने कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -