स्किन टाइप के अनुसार ऐसे करे मलाई का इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा निखार
स्किन टाइप के अनुसार ऐसे करे मलाई का इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा निखार
Share:

दूध की मलाई में त्वचा को पोषण देने वाली ऐसी बहुत सी खूबियां होती हैं, जो स्किन को फायदा पहुंचाती हैं और जिसका असर चेहरे पर साफ नजर आता है। दूध की मलाई स्किन को जवां बनाए रखने में भी बहुत असरदार है। इससे बने फेस पैक हर स्किन टाइप की महिलाओं को सूट करते हैं। ऐसे में बेदाग त्वचा और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि दूध की क्रीम को आप कैसे अलग-अलग तरह की स्किन के लिए इस्तेमाल में ला सकती हैं-

ड्राई स्किन के लिए फेस पैक: इसके लिए बेसन और मलाई को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बना लें और 10  मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें। इस पैक को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और उसके बाद चेहरा वॉश कर लें। आप पाएंगी कि इस पैक का नियमित इस्तेमाल करने से चेहरा पहले से कहीं ज्यादा निखरा हुआ नजर आएगा।  

नॉर्मल स्किन के लिए मिल्क क्रीम से बनाएं ये फेस पैक: नॉर्मल स्किन के लिए फेस पैक बनाने के लिए दूध की मलाई में हल्दी, चंदन, बेसन, शहद, और गुलाब जल मिला लें। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लेने के बाद चेहरे पर कम से कम 10 मिनट के लिए लगाएं और इसके बाद चेहरे को धो लें। दो हफ्ते तक यह पैक लगाने पर आप पाएंगी कि चेहरे पर नेचुरल ग्लो नजर आने लगेगा।

ऑयली स्किन के लिए ये पैक है बेस्ट: इस पैक के लिए आधा चम्मच मलाई में एक चम्मच नींबू का रस मिला लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे पर मल लें। इस पैक को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। अगर आपकी स्किन पर ड्राई पैचेज हैं तो आप आप उन जगहों पर क्रीम मलें और 10 मिनट बाद चेहरा धो लें। इस पैक को नियमित रूप से लगाने पर आपको हफ्ते भर में ही चेहरे पर जवां निखार नजर आने लगेगा। 

स्किन को एक्सफोलिएट करने का होता है तरीका, ज्यादा लाभ के लिए करे ऐसे इस्तेमाल

इन नेचुरल तरीको से करे फेस वाश, बना रहेगा निखार , जाने कैसे

सर्दी में इन चीजों का इस्तेमाल देगा, गोरी रंगत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -