रात में कर ले ये उपाय तो बाल रहेंगे घने और लम्बे, जाने
रात में कर ले ये उपाय तो बाल रहेंगे घने और लम्बे, जाने
Share:

 अगर हम रात को सोते समय भी थोड़ी सी केयर कर लें तो आपके बालों में काफी कम डैमेज होगा। ये कुछ हेयर हैक्स आपके लिए बहुत जरूरी हो सकते हैं।  

हेयर सीरम न भूलें-  कभी भी अपने बालों में हेयर सीरम लगाना न भूलें। वैसे तो दिन भर फ्रिज़ी बालों को मैनेज करना काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन आप अपने बालों में रात में सोते हुए भी हेयर सीरम लगा सकती हैं। आप कोई भी अच्छा नैचुरल हेयर सीरम लगा सकती हैं। चाहें तो DIY हेयर सीरम भी लगा सकती हैं। जरूरत से ज्यादा नहीं चाहिए बस थोड़ा सा हेयर सीरम आपका काम कर देगा। इस स्टेप को तब जरूर फॉलो करें जब आपने दिन में बाल धोए हों।  

 सोते समय करें चोटी-  बालों में कर्ल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप बस सोते समय लूज ब्रेड (Braid) करें। ध्यान रहे ये चोटी ज्यादा टाइट नहीं होनी चाहिए वर्ना आपके बाल काफी ज्यादा टूटेंगे। बस आप हेयर सीरम लगाकर ढीली चोटी कर लें और सो जाएं। रात भर में देखें कमाल।  

सोने से पहले बालों को सुलझा लें-  इसमें तो कोई भी शक नहीं कि अगर उलझे हुए बालों के साथ हम सोएंगे और सुबह उनपर कंघा चलाएंगे तो वो ज्यादा टूटेंगे। इसलिए हमेशा अपने बाल सुलझा कर ही सोने जाएं। इससे आपके बालों में जो तेल होता है वो स्कैल्प से लेकर नीचे तक आराम से आ जाता है। और रात में बालों का मॉइश्चर बना रहता है। इसलिए बेहतर है कि आप ये करें।  

स्कैल्प मसाज दें-  जब सलून में जाकर आपके हेड मसाज दी जाती है तो अच्छा लगता है न? ये हेड मसाज सिर्फ सलून में ही नहीं बल्कि आप अपने घर में खुद को दे सकते हैं। ये खास तौर पर रिलैक्स करने के लिए और स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने के लिए काम आती है। इससे आपके बालों में नई जान आती है और वो ज्यादा मजबूत होते हैं। इसीलिए आपके लिए बेस्ट है कि सोने से पहले थोड़ी स्कैल्प मसाज कर लें।  

गीले बालों में कभी न सोएं- : सबसे बड़ी गलती जो आप अपने बालों के साथ कर सकती हैं वो ये कि आप गीले बालों में सो जाती हैं। ये गलती सभी ने कभी न कभी की होगी।  अगर आप हल्के गीले बालों में भी सोने जाती हैं तो आपके बाल डैमेज ज्यादा होते हैं। अगर आप सोने से तुरंत पहले नहा भी रही हैं तो सोने से पहले हीट प्रोटेक्शन स्प्रे लगाएं। ये आपके लिए काफी सुविधाजनक रहेगा। 

इन नेचुरल तरीको से करे फेस वाश, बना रहेगा निखार , जाने कैसे

इन नेचुरल तरीको से करे फेस वाश, बना रहेगा निखार , जाने कैसे

स्किन को एक्सफोलिएट करने का होता है तरीका, ज्यादा लाभ के लिए करे ऐसे इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -