फाउंडेशन को ब्रश की सहायता से चेहरे पर अच्छे से ब्लेंड करने के लिए ये टिप्स आपके काम आएंगी
फाउंडेशन को ब्रश की सहायता से चेहरे पर अच्छे से ब्लेंड करने के लिए ये टिप्स आपके काम आएंगी
Share:

मेकअप करते समय फ़ाउंडेशन को सही तरीक़े से लगाना आपने इसे  ब्रश की सहायता से लगाने में आने वाली मुश्क़िल का  सामना भी किया होगा, जैसे- ड्राइ पैचेस को अच्छी तरह कवर करना, ऑइली त्वचा को संतुलित करना और चेहरे पर मौजूद दाग़ों को अच्छी तरह कवर करना वगैरह. इन कामों के लिए फ़ाउंडेशन ब्रश बहुत ही उपयोगी साबित होता है. यह आपको बेदाग़ फ़िनिश देने में सहायक होता है. और चेहरे के हर उस कोने पर पहुंच सकता है, जहां आपकी उंगलियां और मेकअप स्पॉन्ज नहीं पहुंच सकते. यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप फ़ाउंडेशन ब्रश का सही तरीक़े से इस्तेमाल कर के हर बार बेहतरीन तरीक़े से फ़ाउंडेशन लगा सकती हैं...

 

राउंड ब्रश का इस्तेमाल : * अपनी हथेली के पिछले हिस्से पर फ़ाउंडेशन की कुछ बूंदे डालें. राउंड ब्रश को इसमें डुबो कर, वहीं पर इस तरह घुमाएं, ताकि फ़ाउंडेशन ब्रश पर अच्छी तरह लग जाए.  चेहरे के बीचोंबीच से शुरुआत करते हुए ब्रश को सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए फ़ाउंडेशन लगाएं. जब हेयर लाइन के पास पहुंचें तो फ़ाउंडेशन लगाने की गति को थोड़ा धीमा कर लें. यदि आप क्रीम फ़ाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं तो ब्रश को प्रोडक्ट में डुबा कर चेहरे पर सर्कुलर मोशन में लगातार लगाती रहें, जब तक कि चेहरे के हर हिस्से पर, कोने-कोन पर फ़ाउंडेशन अच्छी तरह न लग जाए. जब तक आप अपने हेयर लाइन के पास पहुंचेंगी आपके ब्रश पर बहुत थोड़ा ही प्रोडक्ट बचा होगा. इसे अपनी हेयर लाइन और जॉ लाइन के नीचे लगा कर अच्छी तरह ब्लेंड करें, ताकि यह बेदाग़ और स्वाभाविक नज़र आए.

फ़्लैट फ़ाउंडेशन ब्रश का इस्तेमाल : अपनी हथेली के पिछले हिस्से में फ़ाउंडेशन की एक बूंद डालें.  यदि आप हल्का झीना कवरेज चाहती हैं तो फ़्लैट ब्रश के केवल एक ओर से इस फ़ाउंडेशन को उठाएं और यदि भरा हुआ कवरेज चाहती हैं तो ब्रश के दोनों ओर से फ़ाउंडेशन उठाएं.  इसे अपने चेहरे के बीचोंबीच से लगाना शुरू करते हुए बाहर की ओर डाउन स्ट्रोक्स लेते हुए ब्लेंड करती जाएं. फ़्लैट ब्रश के किनारे का इस्तेमाल करते हुए फ़ाउंडेशन को चेहरे के हर कोने पर लगाएं, जैसे-नाक के कोनों पर और आंखों के आसपास.

 मस्कारा लगाने वाले ब्रश के शेप के हिसाब से उनके उपयोग के बारे में ये जानकारी आप नहीं जानते होंगे ..

आँखों के नीचे पड़े काले घेरो आपके लुक को ख़राब करते है इन्हे मेकअप से ऐसे करे कवर

अपने होंठो के शेप के अनुसार जाने लिपस्टिक लगाने का सही तरीका, .....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -