आँखों के नीचे पड़े काले घेरो आपके लुक को ख़राब करते है इन्हे मेकअप से ऐसे करे कवर
आँखों के नीचे पड़े काले घेरो आपके लुक को ख़राब करते है इन्हे मेकअप से ऐसे करे कवर
Share:

आंखों के निचले हिस्से के इस रंग को छुपाने के लिए आपको कला का थोड़ा उपयोग करना ही पड़ेगा यदि आप ये जानना चाहती हैं कि इन्हें कैसे छुपाया जा सकता है तो हम आपको बता दें कि  कंसीलर के इस्तेमाल से इन डार्क सर्कल्स को छुपाना बहुत आसान है. आप यह काम मिनटों में कर सकती हैं. यहां हम आपको इस कला के इस्तेमाल के कुछ जांचे परखे तरीक़े बता रहे हैं, ताकि आप हर बार बेदाग़ लुक पा सकें.

ब्रश का इस्तेमाल करें: यदि आप आंखों के नीचे कंसीलर का इस्तेमाल इस तरह करना चाहती हैं कि इसके बारे में किसी को पता भी न चले तो बहुत ज़रूरी है कि आप यह दो स्टेप वाली प्रक्रिया अपनाएं. जब भी आप कंसीलर लगाने के लिए अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करती हैं तो यह आपकी उंगलियों पर आवश्यकता से अधिक मात्रा में लग जाता है. कंसीलर ब्रश का इस्तेमाल करने पर आप कंसीलर की पर्याप्त मात्रा को आवश्यक जगह पर थपथपाते हुए लगा सकती हैं. आपको बस ब्रश की सहायता से उस जगह पर डॉट बनाना है और उसे नीचे गालों की ओर लाते हुए ब्लेंड करना है. थपथपाना है और जब तक ज़रूरी हो ब्लेंड करते जाना है.

एक-सा दिखने तक ब्लेंड करती रहें: यह बताने के लिए कि आपको कंसीलर को फ़ाउंडेशन के साथ ब्लेंड करना है, आपको कोई एक्स्ट्रा पॉइंट नहीं मिलने वाले. लेकिन इन्हें एक जैसा दिखाने के लिए इसे ब्लेंड कैसे करना है, राज़ की ये बात हम आपको यहां बता रहे हैं . चूंकि आंखों का निचला हिस्सा नाज़ुक होता है अत: इस हिस्से की त्वचा को खींचते हुए ऐसा नहीं करना चाहिए. कंसीलर के इस्तेमाल के लिए सौम्यता से थपथपाते हुए लगाना ही बेहतर होता है. इसे नीचे गालों की ओर लाते हुए ब्लेंड करें, इससे चेहरे पर अच्छी चमक आती है.

आइ कॉन्टूर को तैयार करें: आंखों के आसपास का हिस्सा बहुत ही नाज़ुक और संवेदनशील होता है अत: इसे पोषण देना बहुत ही महत्वपूर्ण है. इस हिस्से को रोज़ाना सुबह व शाम एक अच्छी आइ क्रीम लगा कर मॉइस्चराइज़ करें, ताकि झुर्रियां और त्रुटियां कम होती रहें. यह छोटा-सा क़दम सुनिश्चित करेगा कि कंसीलर अच्छी तरह लगे और एक ही जगह इकट्ठा न होने पाए.

 इसका इस्तेमाल किफ़ायत से करें : यदि आप चाहती हैं कि आपने कंसीलर का इस्तेमाल किया है यह बात किसी को पता न चले तो आप इसे बहुत ज़्यादा लगाने से बचें. बहुत से लोग यह ग़लती करते हैं. आंखों के निचले हिस्से पर आंखों के बाहरी कोनों तक जैसे इसे थोप ही देते हैं. जबकि इसका सही तरीक़ा ये है कि कंसीलर अच्छी तरह ब्लेंड किया जाए, ताकि वह इस हिस्से पर झीनी-सी पर्त बनाए. यदि आपको फिर भी और कवरेज की ज़रूरत महसूस हो रही है तो थोड़ा-सा कंसीलर और लें और इसे लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें.

कुशलता से लगाएं तो  बेहतर: अक्सर यह ग़लती हो ही जाती है, पर आप जान लें कि यह क़तई ज़रूरी नहीं है कि कंसीलर को आंखों के आसपास हर जगह लगाना है. आपकी आंखों के सबसे अंदरूनी कोने का हिस्सा ही स्लेटी-नीले रंग के अंडरटोन में दिखाई देता है और इसे ही सबसे ज़्यादा कवरेज की ज़रूरत होती है. इस हिस्से पर ‘C’ का आकार बनाएं और ज़्यादा से ज़्यादा कवरेज के लिए इसे बाहर की ओर लाते हुए ब्लेंड करें. 

अपने होंठो के शेप के अनुसार जाने लिपस्टिक लगाने का सही तरीका, .....

वैक्सिंग के साथ ही ब्यूटी ट्रीटमेंट से होने वाले दर्द से निजात देंगे ये टिप्स .....

आँखों में मस्कारा लगाने का ये सही तरीका नहीं जानती होंगे आप,....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -