अपने होंठो के शेप के अनुसार जाने लिपस्टिक लगाने का सही तरीका, .....
अपने होंठो के शेप के अनुसार जाने लिपस्टिक लगाने का सही तरीका, .....
Share:

जहां लिपस्टिक के सही रंग का चुनाव ज़रूरी है, वहीं होंठों के आकार के अनुसार इसे लगाना भी उतना ही ज़रूरी है. जिस तरह हर महिला की रंगत अलग होती है, आंखों और चेहरे का आकार अलग होता है, बिल्कुल उसी तरह हर महिला के होंठों का आकार भी अलग होता है. यदि आप होंठों के मेकअप के बारे में कुछ ट्रिक्स जान लेंगी तो आप अपने लुक को बेहतरीन बना सकेंगी. और इसीलिए यहां हम आपको अपने होंठों के आकार के अनुसार सही तरीक़े से लिपस्टिक लगाने के टिप्स दे रहे हैं...

 

जिनका ऊपरी होंठ मोटा हो: जब आप लिप लाइनर से आउटलाइन कर रही हों तो निचले होंठ पर ज़रा ज़्यादा काम करें. अपने निचले होंठ को भरा हुआ दिखाने के लिए इस पर हल्का शेड लगाएं और ऊपरी होंठ पर इसी रंग का हल्का गाढ़ा यानी डार्क शेड लगाएं. अपने निचले होंठ के बीचोंबीच उंगली से थपथपाते हुए वाइट आइशैडो लगाएं. इससे आपके होंठ भरे-भरे नज़र आएंगे.

जिनका निचला होंठ मोटा हो: यदि आपका ऊपरी होंठ, निचले होंठ की तुलना में थोड़ पतला है तो आपके होंठ इसी श्रेणी में आते हैं. अपने होंठों को लाइनर की सहायता से उनकी आउटलाइन पर ही लाइन करें और अपने मनपसंद शेड की लिपस्टिक लगाएं. होंठों के इस आकार पर हर तरह का शेड अच्छा लगता है. लिप मेकअप को फ़िनिशिंग टच देते समय थोड़ा-सा न्यूड या मैट आइ शैडो अपनी उंगलियों पर लें और इसे अपने ऊपरी होंठों के बीचोंबीच थपथपाते हुए लगा लें, इससे आपका लिप मेकअप बहुत आकर्षक नज़र आएगा.

पतले होंठों के लिए: जब आप लिप लाइनर लगा रही हों तो अपने होंठों की आउटलाइन के बहुत क़रीब बनी रहें और इसे होंठों के साथ हल्का-सा स्मज कर लें. इसके बाद लिपस्टिक लगाएं. पतले होंठों वाली युवतियों और महिलाओं पर शिमरी और बोल्ड शेड्स अच्छे लगते हैं. आप अपने निचले होंठ पर थोड़ा गहरा रंग और ऊपरी होंठ पर उसी रंग का थोड़ा हल्का शेड लगाएंगी तो यह देखने वालों को आपके होंठों के भरे-भरे होने का आभास होगा. यह ट्रिक आपके बड़े काम आएगी.

जिनके होंठ भरे हुए हों: भरे हुए होंठ वाली महिलाओं के होंठ सबसे मादक और आकर्षक होते हैं-एंजलीना जोली, काइली जेनर जैसे हॉलिवुड सितारे इसी श्रेणी में आते हैं. यदि आपके होंठों का आकार भी ऐसा ही है तो रोज़ाना के लिए एक हल्का रंग चुनें और अपनी नैचुरल लिप लाइन के भीतरी हिस्से पर लाइनर की सहायता से आउटलाइन बनाएं. मैट टेक्स्चर का किसी भी शेड का लिप कलर आपके होंठों पर बेहतरीन नज़र आएगा.

आँखों में मस्कारा लगाने का ये सही तरीका नहीं जानती होंगे आप,....

बालो को फ्रीज़ज़ फ्री बनाने के लिए अपना ले ये तरीका, हर नज़र टिक जाएगी बालो पर

मात्र 30 सेकंड में रूखे और बेजान होंठो को नरम मुलायम बनाकर जान डाल देगा ये तरीका.......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -