तलवों पर मारे जाते हैं डंडे और जूते से होती है पिटाई, अनोखी है यहाँ दूल्हे की मर्दानगी साबित करने की रस्म
तलवों पर मारे जाते हैं डंडे और जूते से होती है पिटाई, अनोखी है यहाँ दूल्हे की मर्दानगी साबित करने की रस्म
Share:

आजकल कई ऐसी चौकाने वाली खबरें आती हैं जिन्हे सुनकर दिमाग खराब हो जाता है। ऐसी ही कुछ खबरें होती हैं शादी से जुडी। जी दरअसल दुनिया में हर जगह पर शादी से जुड़ी अलग-अलग प्रकार की रस्में होती हैं। इस लिस्ट में भारत भी शामिल है जहाँ शादी के दौरान जूता चुराई की रस्म होती है। भारत के अलावा स्कॉटलैंड में दुल्हन की सहन शक्ति की कई तरह से परीक्षा ली जाती है। हालाँकि दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां शादी के दौरान दूल्हे की पिटाई वाली रस्म की जाती है?

Video: चीन में कितना मुश्किल है ड्राइविंग टेस्ट, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल, साउथ कोरिया में शादी के दौरान दूल्हे को अपनी मर्दानगी साबित करने के लिए मार खानी पड़ती है। जी हाँ और यह ऐसी रस्म है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाता है। आपको बता दें कि यहां दूल्हे को लकड़ी से बांधकर उल्टा लटका दिया जाता है और उसके तलवों पर डंडे मारे जाते हैं। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान यहाँ दूल्हे की जूते से भी पिटाई होती है।

आपको बता दें कि इस अजीबोगरीब रिवाज के पीछे की वजह भी खास है। यहाँ के लोगों का मानना है कि जो दूल्हे इस रिवाज में पास हो जाते हैं, उन्हें आगे जीवन में कभी दिक्कत नहीं होती, क्योंकि वो पहले ही इतनी मार खा लेते हैं कि पूरी जिंदगी मजबूत बने रहते हैं। इसके अलावा ऐसा भी कहा जाता है कि दूल्हे के दोस्त ही दूल्हे को उल्टा लटका देते हैं और फिर सभी दोस्त मिलकर उसके तलवों पर डंडे मारते हैं। जी हाँ और पूरे दक्षिण कोरिया में इस रिवाज को बड़े उत्साह से मनाया जाता है।

आखिर क्यों सफ़ेद होती हैं होटल की चादर, वजह सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

छात्रा के प्यार में डूबी महिला टीचर, बदलवाया जेंडर और कर डाली शादी

3 मंजिला मकान को ग्रीन बिल्डिंग बनाकर सालाना कमाते हैं 70 लाख, मिलिए रामवीर सिंह से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -