छात्रा के प्यार में डूबी महिला टीचर, बदलवाया जेंडर और कर डाली शादी
छात्रा के प्यार में डूबी महिला टीचर, बदलवाया जेंडर और कर डाली शादी
Share:

कहा जाता है इश्क और जंग में सब जायज है। जी हाँ और इस बात का उदाहरण अक्सर नजर आता है। आजकल तो लोग जेंडर बदलवा लेते हैं और शादी कर लेते हैं। ऐसा ही किस्सा हाल ही में सामने आया है। इस मामले में मीरा कुंतल से आरव कुंतल बने एक फिजिकल टीचर ने अपनी स्टूडेंट से प्यार के चक्कर मे अपना जेंडर चेंज करवा लिया और उससे 4 नवंबर को रीति रिवाज से शादी कर ली है। जी हाँ और यह शादी दोनों ही परिवारों की इच्छा से संपन्न हुई है।

इस मामले को डीग, भरतपुर का बताया जा रहा है। यहाँ के राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला मोती में शिक्षक मीरा कुंतल जेंडर चेंज कराने के बाद अब आरव कुंतल (लडका) बन गया है। जी हाँ और समाज में अब लोग इसे आरव कुंतल के नाम से ही जानते हैं। आपको बता दें कि आरव कुंतल डीग के बडेसरा गांव का रहने वाले हैं। इस मामले में आरव के पिता वीरी सिंह ने बताया कि मीरा उसकी चार बेटियों में सबसे छोटी बेटी थी, जो अब आरव बन गया। आरव को अब बहने बतौर भाई राखी बांधती हैं और भांजे मामा कहकर बुलाते हैं। जी दरअसल, आरव बचपन से जेंडर के रूप में लड़की था, लेकिन हाव-भाव लड़कों जैसा था। ऐसे में उसे अपना मूल जेंडर अटपटा सा लगता था।

पति को हुस्न के जाल में फंसाओ और पैसे ले जाओ! पत्नियां दे रहीं यहाँ अनोखी नौकरी

आपको बता दें कि चिकित्सकों की राय में इसे डिस्फोरिया कहा जाता है। वहीं उसके बाद मीरा ने साल 2019 में अपने माता-पिता को साथ लेकर जेंडर चेंज कराने का निर्णय लिया। वहीं 25 दिसंबर 2019 से दिल्ली के ओलवेक हॉस्पीटल में जेंडर चेंज की सर्जरी प्रक्रिया शुरू हुई जो साल 2021 तक चली। 3 साल के दरमियान कल्पना के कोच रहे आरव को कल्पना द्वारा की गई देखभाल ने उसका दिल जीत लिया और इस दौरान दोनों एक-दूसरे के नजदीक आ गए। उसके बाद 4 नवंबर 2022 को कल्पना और आरव के परिवारों की सहमति से डीग के एक मैरिज गार्डन में पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाज के साथ दोनों परिणय सूत्र में बंध गए।

जेंडर चेंज करवाकर मीरा से आरव बने दूल्हा ने बताया कि वह सरकारी स्कूल में शारीरिक शिक्षक है। उसी गांव की स्टूडेंट कल्पना खेलने में अच्छी थी। इसी दौरान हम दोनों के बीच प्यार हो गया था। वह लड़की के रूप में पैदा हुई, मगर उसे लगता था कि वह लड़की ना होकर लड़का है, इसलिए जेंडर चेंज करा लिया और अपने स्टूडेंट कल्पना के साथ 2 दिन पहले शादी कर ली। फिलहाल शादी के बाद दोनों के परिवार खुश हैं।

3 मंजिला मकान को ग्रीन बिल्डिंग बनाकर सालाना कमाते हैं 70 लाख, मिलिए रामवीर सिंह से

Video: चीन में कितना मुश्किल है ड्राइविंग टेस्ट, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

अखबार पढ़ते-पढ़ते 5 सेकंड में मर गया युवक, वीडियो हो रहा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -