आज ही हो जाएं सावधान! Google पर भूलकर भी न सर्च करें ये 4 चीजे, वरना हो सकती है जेल
आज ही हो जाएं सावधान! Google पर भूलकर भी न सर्च करें ये 4 चीजे, वरना हो सकती है जेल
Share:

Google विश्व का सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला सर्च इंजन है। गूगल पर आप कोई भी जानकारी पा सकते है। आपको बस Google सर्च में जाना पड़ता है और अपना सवाल पूंछना होता है और पलक झपकते ही आपको प्रश्न का उत्तर मिल जाता है। हम दावे के साथ कह सकते हैं कि आपने भी गूगल सर्च का उपयोग जरूर किया होगा या फिर आज तक कर रहे होंगे। अच्छी स्पीड के साथ डीप  डीटेल्स में ये जानकारी देता है। हालांकि कुछ लोग गूगल का इस्तेमाल गलत सूचना हासिल करने में कर पाएंगे।  खबरों का कहना है कि ऐसा करने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है। 

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी: चाइल्ड पॉर्नोग्राफी एक बहुत ही गंभीर मामला है जिसके बारे में अगर आप Google पर सर्च करते हैं तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। दरअसल IT ऐक्ट में ऐसे सर्च पर पूरी तरह से प्रतिबंध है और ऐसे में आप भी यदि ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आपको जेल की हवा खाना पड़ सकता है। 

विस्फोटक बनाने का तरीका: कई बार लोग मजाक-मजाक में Google पर बम बनाने जैसे सेंसिटिव मामले के बारे में सर्च कर लेते हैं, ऐसे में यदि जांच में आप भी ऐसा करते हुए पाए जा रहे है तो आपको जेल जाना पड़ सकता है क्योंकि ये केस देश की सुरक्षा से जुड़ चुका है। 

आतंकी गतिविधियों के बारे में: यदि आप आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए वीडियो और कंटेंट को Google पर सर्च करते हैं तो इस बात की संभावना और भी ज्यादा बढ़ जाती है कि आपको जेल जाना पड़ जाए। दरअसल सरकार हमेशा ऐसे सर्च पर निगाह रखता है और कोई व्यक्ति गूगल पर अगर ये चीजें सर्च करता है तो उसे जेल भी जाना पड़ सकता है। 

प्रतिबंधित जगह के बारे में: यदि इंडिया में मौजूद प्रतिबंधित स्थानों के बारे में आप निरंतर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं तो इस बात की बहुत संभावना है कि आपके ऊपर कोई कानूनी कार्रवाई हो। दरअसल सरकार ऐसे सर्चेज पर नजर बनाए रखती है। 

Apple लॉन्च करने जा रहा है अपना पहला फोल्डेबल iPhone!

Jio ने पेश किया बंपर धमाका, साथ मिल रहे कितने GB डाटा फ्री

टिफिन के आकार की है ये Washing Machine, मात्र इतनी देर में चमका देगी सारे कपड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -