Apple लॉन्च करने जा रहा है अपना पहला फोल्डेबल iPhone!
Apple लॉन्च करने जा रहा है अपना पहला फोल्डेबल iPhone!
Share:

ऐप्पल (Apple) विश्व की सबसे प्रीमियम और महंगी स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक कहा जा रहा है। आने वाले माह में Apple की लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज, iPhone 14 Series पेश की जाने वाल है जिसको लेकर फैन्स बहुत उत्साहित हैं और फोन से जुड़े लीक्स और खबरों को निरंतर पढ़ रहे हैं। बता दें कि Apple के प्रोडक्ट्स से जुड़ा एक अपडेट तो सामने आ चुका है लेकिन वो iPhone 14 से जुड़ा नहीं है। ये अपडेट Apple के फोल्डेबल आईफोन (Foldable iPhone), iPhone Flip के बारे में है। तो चलिए जानते हैं कि ये iPhone Flip क्या है, इसमें आपको क्या मिल सकता है और इसके लॉन्च को लेकर क्या बातें सामने आई हैं।। 

Apple लॉन्च कर सकता है iPhone Flip!: इतना ही नहीं ऐप्पल (Apple) के फॉडेबल आईफोन, iPhone Flip को लेकर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है कि फोल्डेबल आईफोन पेश किया जाने वाला है या फिर उसपर कार्य किया जा रहा हो। जिस बात से ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में Apple फोल्डेबल आईफोन्स बना रहा है वो इस फोन से जुड़े पेटेंट हैं जो Apple को दिए गए है। 

Apple को मिला फोल्डेबल iPhone के पेटेंट: Patently Apple का इस बारें में बोलना है कि ऐप्पल को बीते सप्ताह में दो पेटेंट भी प्रदान किए जा रहे है फोल्डेबल डिवाइसेज के बारे में हैं। ये पेटेंट iPhone और iPad, दोनों के लिए हो सकते हैं। पहला पेटेंट एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के लिए है इसमें एक मजबूत फोल्डिंग डिस्प्ले और फिंगरप्रिन्ट रेकगनिशन और एयर जेस्चर्स के लिए सेंसर्स भी दिए जा रहे है। दूसरे पेटेंट में डिवाइस की क्वॉलिटी पर खास ध्यान दिया गया है क्योंकि ये कांच और एक पॉलीमर के कॉम्बिनेशन को अलाओ कर देता है।   

खबरों की माने तो पेटेंट्स का यह मतलब बिल्कुल नहीं होता है कि वो प्रोडक्ट मार्केट में पेश किया जा रहा है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि पेटेंट iPhone के साथ-साथ iPad के लिए भी हो सकता है। जहां कुछ लोगों का यह मानना है कि Apple अगले साल यानी 2023 की शुरुआत में फोल्डेबल आईफोन पेश करने वाला है वहीं जो मत कॉमन है, उसके हिसाब से 2024 से पहले iPhone Flip लॉन्च  नहीं होने वाला है। 

'उन्होंने मुझे बेहतर बनाया'- गर्लफ्रेंड मलाइका अरोड़ा की तारीफ में अर्जुन ने बोले प्यार भरे शब्द

बॉक्स ऑफिस पर होगी कैटरीना और अर्जुन की कड़ी टक्कर, एक साथ रिलीज होगी दो फ़िल्में

तारा ने अपनी नई फिल्म के लिए की एक खास शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -