केरल चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, NDA से अलग हुई ये बड़ी पार्टी
केरल चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, NDA से अलग हुई ये बड़ी पार्टी
Share:

कोच्ची: केरल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है। भारत धर्म जन सेना (BDJS) पार्टी, जो कि केरल में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल थी, ने गठबंधन से नाता तोड़ लिया और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) में शामिल होने का फैसला करते हुए एक नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है।

केरल विधानसभा चुनावों से पहले नए गुट ने एमके नीलकंदन मास्टर की अगुवाई में एक नई राजनीतिक पार्टी, भारतीय जन सेना (BJS) का ऐलान किया है। BJS के कार्यकारी अध्यक्ष वी गोपाकुमार ने इल्जाम लगाया कि BDJS का उपयोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजनीतिक "टूल" के रूप में कर रही है। गोपकुमार ने कहा कि, "हम एक मिनट के लिए भी NDA में नहीं रह सकते हैं, क्योंकि हम इस षड्यंत्र से नाखुश हैं। बीजेएस यूडीएफ पर पूरी तरह से विश्वास करके काम करेगा। तक़रीबन 12 सामुदायिक संगठनों ने हमारे समर्थन का ऐलान किया है। BDJS भाजपा के लिए एक उपकरण के अतिरिक्त कुछ भी नहीं है। वे एक ऐसे संगठन में नहीं रह सकते हैं जो सूबे में सियासी रूप से अप्रासंगिक हो गया है। इसके परिणामस्वरूप नई पार्टी का गठन किया गया है।"

गोपीकुमार ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि ''भाजपा CPIM के साथ संबंध बनाने के लिए फिर से सत्ता में आने के लिए हिंदू भक्तों को धोखा दे रही है। हमें यकीन है कि UDF सत्ता में आने पर सबरीमाला मुद्दे पर अध्यादेश लाएगी।" उन्होंने कहा कि एमके नीलकंदन मास्टर BJS, नई पार्टी के अध्यक्ष होंगे।

सोनिया ने 50 हज़ार तो सिब्बल ने 3 करोड़, जानिए किस नेता ने कांग्रेस को कितना दिया चंदा ?

रियल्टी प्रमुख गोदरेज प्रॉपर्टीज के शुद्ध लाभ में आई 69 प्रतिशत की गिरावट

'बैड बैंक' स्थापित करने के लिए भारत के विकास को मिल सकती है और भी गति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -