इयान चैपल बोले- 'भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को जल्द मिलेगा अपना रास्ता...'

ऑस्ट्रेलिया के जाने माने पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि उन्हें यकीन नहीं है कि ट्वेंटी 20 विश्व कप अक्टूबर में निर्धारित होगा. चैपल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अपना रास्ता मिल जाएगा, अगर वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करना चाहते हैं, जिसे टी 20 विश्व कप के स्थान पर कोरोनोवायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि नियोजित के रूप में टी 20 विश्व कप होने की संभावना बहुत धूमिल है.

"पहली बात यह है कि आप जानते हैं कि बीसीसीआई जीत दिलाएगा." चैपल ने कहा, "अगर वे अक्टूबर में खेलना चाहते हैं तो वे अपना रास्ता निकाल लेंगे. इस समय मुझे यह प्रतीत होता है कि टी 20 विश्व कप के आगे बढ़ने की संभावना कहीं न कहीं बकले के बीच है." ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने भी टी 20 विश्व कप के भविष्य पर अपनी राय दी और कहा कि मौजूदा परिदृश्य में, आईपीएल सबसे अच्छा विकल्प है.

"मुझे लगता है कि यह अधिक संभावना परिदृश्य है (आईपीएल टी 20 विश्व कप की जगह). अक्टूबर-नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने वाली 15 टीमें दुनिया के प्रस्तावित सात स्थानों पर 45 मैच खेल रही हैं, जिसमें हम रहते हैं, यह बेहद मुश्किल है." वर्ल्ड वाइड स्पोर्ट्स. टेलर ने उल्लेख किया कि अगर आईपीएल टी 20 विश्व कप की जगह लेता है, तो यह एक व्यक्ति पर यह आरोप लगाएगा कि वह यात्रा करना चाहता है या नहीं. टेलर ने कहा "यदि ICC T20 विश्व कप को स्थगित कर देता है, तो यह BCCI के लिए यह कहने के लिए द्वार खोल देगा कि हम भारत में अपना आईपीएल रखेंगे. इसके बाद एक निश्चित देश में टीमों में जाने वाले राष्ट्रों के बजाय व्यक्तियों पर आरोप लगाते हैं," 

कोरोना के चलते ICC ने बदले नियम, अब प्रैक्टिस के दौरान यह काम नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

पुजारा के रन पर आया पैट कमिंस का बयान, कहा- 'आगामी सीरीज में उन्हें आउट...'

Vanuatu T10 League 2020: इफिरा शार्क की जोरदार वापसी, MT बुल्स को चार विकेट से रौंदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -