कोरोना के चलते ICC ने बदले नियम, अब प्रैक्टिस के दौरान यह काम नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

नई दिल्लीः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कोहराम के कारण सभी की ज़िंदगी बदल गई है। अब जब भी खेल फिर से आरंभ होंगे तब भी इस वायरस का असर आपको देखने को मिलेगा। क्रिकेट के खेल पर भी काफी समय तक इस जानलेवा वायरस का असर देखने को मिलेगा। आईसीसी ने कोरोना काल के बाद प्लेयर्स को इस वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है।

नई गाइडलाइंस के बाद अब प्लेयर्स को अपनी कुछ आदतों को बदलना होगा। नई गाइडलाइंस के बाद प्रैक्टिस सेशन से लेकर अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों तक का में बदलाव देखने को मिलेंगे। प्रैक्टिस सेशन में भी कई अहम परिवर्तन देखने को मिलेंगे। जैसे अब जब खेल शुरू होगा तो खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान टॉयलेट जाने की अनुमति नहीं होगी। 

यही नहीं खिलाड़ी, अपने साथी खिलाड़ियों को अपनी कैप, टॉवेल पानी की बोतल या सनग्लास भी नहीं दे सकेंगे। प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पूरा पालन करना होगा। पहले चरण में खिलाड़ियों को निजी ट्रेनिंग की छूट दी गई है, जबकि दूसरे फेज में तीन या उससे कम खिलाड़ी एकसाथ अभ्यास कर सकेंगे। हालांकि, इस दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। जबकि तीसरे फेज में दस से कम खिलाड़ी एक साथ प्रैक्टिस कर सकेंगे। वहीं, चौथे और अंतिम चरण में पूरी टीम एक साथ प्रैक्टिस कर सकेगी। 

पुजारा के रन पर आया पैट कमिंस का बयान, कहा- 'आगामी सीरीज में उन्हें आउट...'

Vanuatu T10 League 2020: इफिरा शार्क की जोरदार वापसी, MT बुल्स को चार विकेट से रौंदा

STARDOM की हाना किमुरा ने कहा दुनिया को अलविदा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -