BCCI: चयन समिति के गठन की प्रक्रिया आरंभ, आवेदकों को दर्शनी होंगी ये योग्यताएं
BCCI: चयन समिति के गठन की प्रक्रिया आरंभ, आवेदकों को दर्शनी होंगी ये योग्यताएं
Share:

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर पुरुष टीम और सीनियर महिला टीम के चयनकर्ताओं के लिए नई अर्जियां मांगी हैं. पुरुषों की सीनियर और जूनियर सेलेक्ट कमिटी के लिए दो-दो पद और महिलाओं की समिति के लिए पांच पदों के लिए अर्जियां मांगी गईं  हैं. हाल ही में भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान होना था, जिसमें महज टी20 टीम की घोषणा हुई थी. 

एम एस के प्रसाद  के नेतृत्व वाली चयन समिति ही दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम की भी घोषणा करेगी. उम्मीद की जा रही है कि यह घोषणा रविवार को ही हो जाए. सौरव गांगुली की बीसीसीआई अध्यक्षता में यह पहली सेलेक्ट कमिटी गठित होगी. गांगुली ने क्रिकेट सलाहकार समिति के चयन के संबंध में भी बात की थी. इन तीनों वर्गो के लिए आवेदक ने खेल से कम से कम पांच वर्ष पूर्व ही संन्यास लिया हो. इसके साथ ही पुरुष टीम के लिए चयनकर्ता पद के लिए आवेदक ने कम से कम सात टेस्ट मुकाबले, 30 प्रथम श्रेणी मैच या फिर 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हो. 

इसके साथ ही सीनियर महिला टीम की चयनकर्ता पद के लिए दावेदार ने महिला टीम का प्रतिनिधित्व किया हो. पुरुषों की जूनियर टीम के लिए आवदेक के पास 25 टेस्ट मुकाबले खेलने का अनुभव होना चाहिए. आवेदन की अंतिम तिथि 24 जनवरी है.

ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के लिए बड़ी खबर, एनआइएस ने डाइट के लिए रखे शेफ व न्यूट्रीशनिस्ट

अर्जुन मुंडा ने पैनल में हासिल की जीत, अब बने भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष

Ind Vs Aus: निर्णायक मैच के पहले टीम इंडिया को झटका, रोहित-धवन के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -