इस महीने के मध्य तक होगा कोच का चयन,बीसीसीआई ने दी मंजूरी
इस महीने के मध्य तक होगा कोच का चयन,बीसीसीआई ने दी मंजूरी
Share:

मुंबईः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने इस महीने यानि अगस्त के मध्य तक भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। ये मंजूरी बीसीसीआई की कानूनी टीम ने दी है। इस आशय का जानकारी सोमवार सीओए ने दी । बीसीसीआई ने कोच चुनने का काम नव नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को दिया है। इस समिति में देश के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं।

सीओए चीफ विनोद राय ने बीसीसीआई के 22 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के बारे में कहा कि 26 राज्य संघ पूरी तरह से लोढ़ा सिफारिशों का पालन कर रहे हैं और उन्होंने राज्य इकाइयों के चुनाव के लिये चुनाव अधिकारी तौनात कर दिये हैं। सीओए की आठ अगस्त को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले राजधानी में बैठक हुई जिसमें कई मसलों पर बातचीत की गयी। हितों के टकराव के घोषणापत्र की जांच करना उनके एजेंडा का मुख्य विषय था।

राय से पूछा गया कि क्या सीएसी को अगला मेन कोच नियुक्त करने के लिये मंजूरी मिल गयी है, उन्होंने बताया कि हमने इसकी (घोषणापत्र) की जांच की। यह सही है। सब कुछ ठीक है। सीएसी का निर्णय आखिरी होगा और उम्मीद्वारों का इंटरव्यु अगस्त के बीच में होगा। इसके बाद नियुक्त की जाएगी। राय ने बताया कि हम न्यायमित्र के साथ सलाह मशविरा करेंगे।

कुल 26 राज्य इकाइयां चुनाव कराने के लिये तैयार हैं जबकि चार अन्य राज्य संघ शर्तों का पूरा पालन करते हैं मगर उन्होंने अब तक चुनाव अधिकारी नियुक्त नहीं किया है। निश्चित तौर पर जिन्होंने (लोढ़ा सिफारिशों का) पालन किया है केवल वे ही बीसीसीआई चुनावों में मतदान कर पाएंगे। 

दीपक चाहर ने 8 विकेट लेकर इस टीम को किया था मात्र 21 रन पर ऑल-आउट

भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाई ने कश्मीर मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को बोला धन्यवाद

ताबड़तोड़ पारी खेल ऋषभ ने दिलाई भारत को जीत, कोहली ने जमकर की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -