ताबड़तोड़ पारी खेल ऋषभ ने दिलाई भारत को जीत, कोहली ने जमकर की तारीफ

Aug 07 2019 10:09 AM
ताबड़तोड़ पारी खेल ऋषभ ने दिलाई भारत को जीत, कोहली ने जमकर की तारीफ

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (59) और ऋषभ पंत (65) की दमदार अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत द्वारा वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में मंगलवार को सात विकेटों से हरा कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया गया. भारत ने सीसे पहले के दोनों मैचों को जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया था, जबकि अंतिम मैच में भी इंडीज टीम को पटखनी दे दी. 

टेस्ट टी-20 मैच के बाद विराट कोहली द्वारा ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की गयी और उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया है. कोहली ने कहा कि ऋषभ पंत टीम इंडिया का भविष्यहैं.  ऐसे में वह उनपर किसी तरह का कोई दबाव भी नहीं डालना चाहते हैं. साथ ही ऋषभ पंत को विराट कोहली वक्त देना चाहते हैं ताकि वह अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन कर सकें.

महज 21 वर्षीय पंत को महान विकेटकीपरर महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है, जिन्हें लगातार आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ रहा है. इससे पहले के दोनों मैचों में खराब शॉट खेलकर आउट होने की वजह से उन्हें काफी आलोचना और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. हालांकि तीसरे टी-20 मैच में पंत ने विराट कोहली के साथ शानदार पारी खेलकर आलोचकों के मुंह पर जोरदार तमाचा रसीद किया. 

 

दीपक चाहर ने 8 विकेट लेकर इस टीम को किया था मात्र 21 रन पर ऑल-आउट

धारा 370 हटाए जाने पर अफरीदी को लगी मिर्ची, UN पर उठाए सवाल, गंभीर बोले - बेटा चिंता मत करो....

दक्षिण अफ्रिका के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया सन्यास