दीपक चाहर ने 8 विकेट लेकर इस टीम को किया था मात्र 21 रन पर ऑल-आउट

Aug 07 2019 12:16 AM
दीपक चाहर ने 8 विकेट लेकर इस टीम को किया था मात्र 21 रन पर ऑल-आउट

क्रिकेट में दीपक चाहर एक उभरता हुआ सितारा हैं जो की राईट आर्म मीडियम पेस गेंदबाज हैं. उन्होंने रणजी में अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी आकर्षित कर लिया हैं जिसके बाद वह आईपीएल में नजर आ चुके है.आज हम आपको उनके जन्मदिन के दिन उनके जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे है.

दक्षिण अफ्रिका के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया सन्यास

इस क्रिकेटर का जन्म 7 अगस्त 1992 को आगरा में हुआ था. वह राजस्थान के गंगानगर के रहने वाले हैं दीपक के पिता का नाम लोकेन्द्र सिंह चहर हैं जो कि एक रिटायर एयरफ़ोर्स ऑफिसर हैं. दीपक चहर की सफलता के पीछे सबसे बड़ा हाथ उनके पिता लोकेंद्र चहर का है, जिन्होंने बेटे के लिए सेना की नौकरी तक छोड़ दी थी. क्योंकि नौकरी के कारण दीपक का ध्यान बार-बार बंट रहा था, जबकि पिता उसे अच्छा क्रिकेटर बनाना चाहते थे. बेटे के अभ्यास में कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए फिर लोकेंद्र ने अक्टूबर 2006 में नौकरी से इस्तीफा ही दे दिया था.दीपक मूल रूप से सूरतगढ़ के निवासी हैं. क्रिकेट में रूचि होने के कारण वह रोजाना 50 किमी दूर हनुमानगढ़ की क्रिकेट अकादमी जाया करते थे. वही पर उन्होंने नवेंदु त्यागी से ही क्रिकेट के गुर सीखे. 50 किलोमीटर का सफ़र वह अपने पिता के साथ बाइक पर रोज तय किया करते थे.

Article 370 और सेक्शन 35A के हटने से भारतीय क्रिकेट को होंगे ये फायदे

हैदराबाद के खिलाफ दीपक ने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की थी अपने पहले ही मैच में दीपक ने 8 विकेट लेकर हैदराबाद को रणजी में उनके इतिहास के सबसे छोटे स्कोर पर समेट दिया था. हैदराबाद ने इस मैच में मात्र 21 रन बनाये थे. इस मैच के बाद ही 18 वर्षिय दीपक ने सभी के नज़रे अपनी कर दी. दीपक ने अपने स्पेल में मात्र 10 रन देकर 7.3 ओवर में हैदराबाद को बैकफूट पर धकेल दिया था. हैदराबाद की पूरी टीम ताश के पत्तो की तरह मात्र 15.3 ओवर में सिमट गयी थी.दीपक 2011 से लगातार आईपीएल खेल रहे हैं. इस दौरान वह 2011 से 2015 में राजस्थान रॉयल्स की टीम में रहे. जिसके बाद दो साल धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजान्ट्स से जुड़े रहे. जिसके बाद दीपक को जनवरी 2018 में चेन्नई ने लाख में ख़रीदा लिया था. 

FIFA WOrld कप Qualifiers : ये 35 खिलाड़ी प्रशिक्षण शिविर के लिए चुने गए

'द रॉक' ने WWE को कहा अलविदा

रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीता फाइनल