क्रिकेट पर फिर कोरोना का ग्रहण, BCCI ने रद्द किया ये अहम टूर्नामेंट
क्रिकेट पर फिर कोरोना का ग्रहण, BCCI ने रद्द किया ये अहम टूर्नामेंट
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने एक बार वापस खेलों को भी प्रभावित करना शुरू कर दिया है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए वैरिएंट Omicron ने क्रिकेट पर भी ग्रहण लगा दिया है। कोरोना के नए खतरे के मद्देनज़र भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विजय मर्चेंट अंडर-16 टूर्नामेंट को स्‍थगित करने का निर्णय लिया है। टूर्नामेंट 9 जनवरी से देहरादून में खेला जाना थ। टूर्नामेंट के आरंभ होने से पहले सभी टीमें को देहरादून पहुंचने के निर्देश दिए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI सचिव जय शाह ने गुरुवार को बोर्ड से संबंधित सभी संघों कोक एक ईमेल भेजते हुए कहा है कि घरेलू क्रिकेट की शुरुआत अच्छी रही और अब तक 748 मुकाबले पूरे हो चुके हैं। हालांकि, अचानक कोरोना वायरस के नए मामलों में जबरदस्त इजाफा होने की वजह से जूनियर टूर्नामेंटों को स्थगित करने के लिए विवश होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि इसलिए बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2022 को निरस्त करने का ऐलान किया है।

जय शाह ने आगे कहा कि, 'हम लगातार स्थिति पर नज़र रख रहे हैं। यदि सावधानी नहीं बरती गई तो भविष्य में केस बढ़ सकते हैं। इसलिए एक्सपर्ट्स और मेडिकल टीम से गहन चर्चा करने के बाद अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2022 को रद्द कर दिया गया है। इसकी मुख्य वजह यह है कि प्रतियोगी खिलाड़ियों के वैक्सीन नहीं लगी होगी और उनके संक्रमित होने की आशंका अधिक है। हम अपने टैलेंटेड और युवा क्रिकेटर्स का स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डाल सकते। इसलिए ये फैसला लिया जा रहा है।' 

कश्मीर के आरिफ ने रच दिया इतिहास, दो अलग-अलग स्पर्धाओं क्वालीफाई करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

कोहली के लिए बेहद खराब रहा 2021, दो सालों से फैंस को 'विराट' शतक का इंतज़ार

सेंचुरियन में भारत की पहली टेस्ट जीत, 113 रनों से साउथ अफ्रीका को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -