सेंचुरियन में भारत की पहली टेस्ट जीत, 113 रनों से साउथ अफ्रीका को दी मात
सेंचुरियन में भारत की पहली टेस्ट जीत, 113 रनों से साउथ अफ्रीका को दी मात
Share:

सेंचुरियन: टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हरा दिया है। 305 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 191 रनों पर सिमट गई। बता दें कि टीम इंडिया की सेंचुरियन के मैदान पर यह पहली टेस्ट जीत है। इससे पहले चौथे दिन विराट ब्रिगेड की दूसरी पारी 174 रनों पर सिमट गई थी।

भारत की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने 34 और केएल राहुल ने 23 रनों का योगदान दिया था। वहीं, कप्तान विराट कोहली एक बार फिर नाकाम रहे और महज 18 रन बनाकर आउट हो गए। साउथ अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज़ कैगिसो रबाडा और मार्को जेनसन ने 4-4 विकेट झटके थे। इसके बाद, 305 रनों का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम शुरू से ही लड़खड़ा गई थी। 

चौथे दिन की समाप्ति तक दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपने चार विकेट महज 94 पर गंवा दिए थे। जिसके बाद उसके बाकी 6 विकेट महज 97 रन और जोड़कर पवेलियन लौट गए। अफ्रीका की दूसरी पारी में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 -3 विकेट झटके, वहीं मोहम्मद सिराज और अश्विन को 2-2 विकेट मिले। अफ्रीका के लिए कप्तान डीन एल्गर ने सर्वाधिक 77 रन बनाए। इस जीत के साथ विराट कोहली सेंचुरियन में जीत दर्ज करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। 

फिर चौके-छक्के बरसाएंगे सचिन-सहवाग ! इस दिन UAE में होगा भारत-पाक मुकाबला

कवानी के कारण बाल-बाल बची टीम, जानिए कैसे

हीरो आई लीग में तीन टीमों के 10 खिलाड़ी हुए कोरोना से संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -