लेवन्डोस्की ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, मात्र 14 मिनट में दागे 4 गोल
लेवन्डोस्की ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, मात्र 14 मिनट में दागे 4 गोल
Share:

बायर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवंडोस्की ने 14 मिनट 31 सेकंड के भीतर 4 गोल किए. जंहा उनके इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत म्यूनिख ने चैंपियंस लीग में रेड स्टार बेलग्राद को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से रौंदा. जंहा  लेवंडोस्की इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज चार गोल दागने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बन गए. वहीं इस लीग में वह दो बार चार गोल करने वाले बार्सिलोना के लियोनल मेसी के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं. यही नहीं वह ग्रुप चरण के लगातार नौ मैचों में गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. वहीं इससे पहले लेवंडोस्की ने 2012-13 के सेमीफाइनल में बोरुसिया डोर्टमंड की ओर से खेलते हुए रियल मैड्रिड के खिलाफ चार गोल किए थे. जंहा 31 वर्षीय लेवंडोस्की चैंपियंस लीग में मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद हैट्रिक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने. 

पाउलो के गोल से जीता जुवेंटस: सूत्रों का कहना है कि पाउलो डायबाला के एकमात्र गोल से जुवेंट्स ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से पराजित किया. पहले ही अंतिम 16 के लिए क्वालिफाई कर चुके जुवेंटस के लिए पाउलो ने यह गोल 45+2वें मिनट में किया. इस जीत से जुवेंटस का ग्रुप डी में शीर्ष पर रहना भी तय हो गया. 

पीएसजी ने रियल मैड्रिड को बराबरी पर रोका: हम आपको बता दें कि पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने दो गोल से पिछड़ने के बाद दो मिनट के भीतर दो गोल दागकर रियल मैड्रिड को 2-2 से बराबरी पर रोक दिया. उसके लिए यह गोल काइलिन म्बापे (81वें मिनट) और पाबलो सराबिया (83वें मिनट) ने किए. रियल मैड्रिड के लिए दोनों गोल करीम बेंजेमा (17वें, 79वें मिनट) ने बनाएं. 

इंडियन सुपर लीग: मुंबई और नार्थ ईस्ट यूनाइटेड के बीच रोमांचक ड्रा, 2-2 पर ख़त्म हुआ मुकाबला

भारत दौरे पर आएगी वेस्टइंडीज, रोहित और विराट में होगी नंबर-1 बनने की जंग

सचिन करवाना चाहते है दलीप ट्रॉफी में परिवर्तन, बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली को बताई खामियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -