जानिए क्यों बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने 336,000 से अधिक खातों पर लगाया प्रतिबंध
जानिए क्यों बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने 336,000 से अधिक खातों पर लगाया प्रतिबंध
Share:

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने 336,000 से अधिक खिलाड़ियों को किसी न किसी रूप में लाभ हासिल करने के लिए अनधिकृत कार्यक्रमों का उपयोग करने से प्रतिबंधित कर दिया है। क्राफ्टन ने गेम की आधिकारिक वेबसाइट पर विकास को साझा किया और कहा कि उसने 30 जुलाई और 5 अगस्त के बीच मामलों की समीक्षा की है। इसके अतिरिक्त, गेम ने 48 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया है, जो कि इसके 50M डाउनलोड रिवार्ड्स इवेंट का पहला चरण है। डेवलपर ने एक बार फिर से iOS लॉन्च को भी टीज किया है, हालांकि कोई तारीख साझा नहीं की गई है। PUBG मोबाइल इंडिया को विस्थापित करने वाले बैटलग्राउंड मोबाइल को आधिकारिक तौर पर 2 जुलाई को जारी किया गया था। तब से इसका उपयोगकर्ता आधार काफी बढ़ रहा है।

क्राफ्टन ने आधिकारिक वेबसाइट पर साझा किया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में 336,736 खातों को अवैध कार्यक्रमों का उपयोग करने के लिए रोक दिया गया है। इन खातों को स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है और थोड़े समय के बाद खेल में वापस नहीं आ पाएंगे। डेवलपर ने कहा कि टीम ने 30 जुलाई और 5 अगस्त के बीच अपनी सुरक्षा प्रणाली और सामुदायिक निगरानी के माध्यम से इन मामलों की समीक्षा की और पाया कि वे खेल में लाभ हासिल करने के लिए अवैध कार्यक्रमों का उपयोग कर रहे हैं। वेबसाइट में कहा गया है, "बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया आपको एक सुखद गेमिंग वातावरण प्रदान करने के लिए अवैध कार्यक्रमों के उपयोग को समाप्त करने के अंतिम लक्ष्य के साथ मजबूत प्रतिबंधों को लागू करने का प्रयास करेगा।"

5 अगस्त को डेवलपर ने 50 मिलियन डाउनलोड तक पहुंचने की प्रत्याशा में 50M डाउनलोड पुरस्कार कार्यक्रम की घोषणा की। उस समय, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 46 मिलियन डाउनलोड पर था और अब 48 मिलियन का आंकड़ा पार कर गया है, जो 50M डाउनलोड्स रिवार्ड्स इवेंट में से एक चरण था। खिलाड़ियों को खेल में तीन आपूर्ति कूपन क्रेट स्क्रैप से पुरस्कृत किया गया है और उन्हें उन्हें अपने ईवेंट अनुभाग में देखना चाहिए। गेम को आधिकारिक तौर पर 2 जुलाई को जारी किया गया था, और एक हफ्ते में, इसने 34 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया। यह कहना सुरक्षित है कि इसे 50 मिलियन मील के पत्थर तक पहुंचने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। पिछले सप्ताहांत में, क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए आईओएस लॉन्च को फिर से छेड़ा, लेकिन पिछली बार की तरह, रिलीज की तारीख साझा नहीं की। यह काफी समय से ज्ञात है कि गेम आईओएस पर जारी किया जाएगा लेकिन डेवलपर ने हाल ही में टीज़र छोड़ना शुरू कर दिया है, जिसका अर्थ है कि यह कोने के आसपास हो सकता है।

कमरे में अकेली थी नाबालिग लड़की, अचानक पड़ी 'इंस्पेक्टर' की नजर और कर डाला ये काम

सोशल मीडिया पर वायरल हुई नीरज चोपड़ा की फिल्म की 'स्क्रिप्ट', जानिए क्या है खास?

अफगानिस्तान में बिगड़े हालात, भारत ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -