बीपी सिंह के मन में गांव के विकास की ललक, कहा- 'मेरा गांव मेरे अंदर बसता है'
बीपी सिंह के मन में गांव के विकास की ललक, कहा- 'मेरा गांव मेरे अंदर बसता है'
Share:

भोपाल  : राज्य की शिवराज सरकार ने गुरूवार को प्रदेश में नये मुख्य सचिव के रूप में बीपी सिंह के नाम का ऐलान किया है। सिंह, अंटोनी डिसा का स्थान लेंगे, वे 30 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे है। आदेश जारी होने के बाद सिंह भावुक हो गये और उन्होंने कहा कि मेरा गांव मेरे अंदर बसता है।

उनका कहना है कि उन्होंने कभी इस पद तक पहुंचने का सोचा भी नहीं था। दरअसल सिंह का संबंध गांव से है और उनका यह संकल्प है कि वे अपने कार्यकाल में गांवों का विकास बेहतर तरीके से करें। सिंह के मन में गांव की उज्जवल तस्वीर बसी हुई है। उनका कहना है कि वे जितना हो सकेगा गांवों का विकास करने की योजनाओं को अमली जामा पहनायेंगे।

उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार की जो भी योजनाएं है, उन्हें तो वे क्रियान्वित करेंगे ही वहीं ग्रामीणों से संबंधित जो योजनाएं है, उन्हें भी क्रियान्वित करना उनकी प्राथमिकता होगी। गुरूवार को प्रदेश सरकार ने नये मुख्य सचिव के रूप में बीपी सिंह को नियुक्त करने के आदेश दिये है। सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुसार योजनाओं का क्रियान्वयन उनके द्वारा किया जायेगा। गौरतलब है कि सिंह 1 नवंबर से अपना कार्यभार संभालेंगे।

निर्विवाद रहे है

अभी तक बीपी सिंह अभी बतौर अपर सचिव गृह विभाग के रूप में कार्य कर रहे है। उनका कार्यकाल न केवल निर्विवाद रहा है वहीं छबि भी उज्जवल रही है। वे किसी गुट विशेष से भी अपना संबंध नहीं रखते है।

इंदौर से रहा है नाता

सिंह का इंदौर से भी नाता रहा है। उन्होंने इंदौर कमिश्नर के रूप में कार्य कर, यहां लोकप्रियता अर्जित की है। उनके कार्यों को इंदौर के लोग आज भी याद करते है।

चौहान ने जताया विश्वास

मुख्यमंत्री के सामने और भी ऐसे नाम सामने आये थे, जो मुख्य सचिव के रूप में योग्य पाये गये थे, लेकिन मुख्यमंत्री चौहान ने बीपी सिंह पर ही विश्वास जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से अंटोनी डिसा ने अथक मेहनत के साथ कार्य किया है, उसी तरह सिंह भी कार्य कर उनके विश्वास पर खरा उतरेंगे। मालूम हो कि बीपी सिंह का कार्यकाल जुलाई 2018 तक रहेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -