मुस्लिम और सिखों के समर्थन में उतरे ओबामा
मुस्लिम और सिखों के समर्थन में उतरे ओबामा
Share:

बाल्टीमोर : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक बार फिर अपना महत्वपूर्ण बयान दिया है। दरअसल वे काहिरा की मस्जिद में पहुंचे और अपना महत्वपूर्ण बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस्लाम पर हमला होना सभी धर्मों पर हमला करना है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में इस्लाम को दबाया नहीं जाता है इस बात को अमेरिका को दिखाना होगा। इस तरह की बातों के प्रसार से आतंकवाद से लड़ने में मदद भी मिलेगी।

दरअसल लोग आतंकियों के समूहों से नहीं जुड़ेंगे। ओबामा ने कहा कि अमेरिका इस्लाम के विरूद्ध फैलाए गए झूठ को खारिज करता है। उन्होंने कहा कि देश में मुस्लिम समुदाय के विरोध में माहौल है लेकिन किसी भी मत के खिलाफ कट्टरता को बढ़ावा इस देश में नहीं दिया जा सकता। 

ओबामा का उद्बोधन बेहद प्रभावी रहा। ओबामा की बातें सुनकर सभी खुश हो उठे। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति वर्ष 2009 के बाद काहिरा की मस्जिद पहुंचे थे। मस्जिद पहुंचकर वे भावुक हो गए। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सिखों का उल्लेख करते हुए कहा कि अमेरिकियों को किसी भी समुदाय के लोगों पर किए गए हमले के विरोध में आवाज़ उठानी होगी। उन्होंने उन लड़कियों से भेंट भी की जिन्होंने बुर्का पहन रखा था।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के नेता और राष्ट्रपति पद के चुनाव के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने मुस्लिमों को लेकर विरोधाभासी बयान दिए हैं। जिसके कारण अमेरिका में मुस्लिम आहत हो गए हैं मगर बराक ओबामा ने अपने दौरे से अमेरिका और विश्व में रहने वाले मुस्लिम धर्मावलंबियों को सौहार्द का संदेश दिया है। ट्रम्प के बयान काफी आश्चर्यजन हैं उनका कहना है कि राष्ट्रपति बनने पर वे मुस्लिमों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा देंगे। इस तरह के बयानों के बाद वर्ग विशेष ने उनका विरोध प्रारंभ कर दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -