ओबामा के आदेश पर की गई ओसामा पर कार्रवाई
ओबामा के आदेश पर की गई ओसामा पर कार्रवाई
Share:

न्यूयाॅर्क: अमेरिका ने कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को मार गिराने के लिए पाकिस्तान के एबटाबाद में जो कार्रवाई की थी। उसके आदेश अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दिए थे। इस मामले में ओबामा प्रशासन द्वारा चार अभिभाषकों द्वारा कानूनी मसलों को सुलझाने हेतु गोपनीय तरीके से कार्य करने की बात सामने आई। जिसमें यह कहा गया कि सबसे बड़ी जटिलता पाकिस्तान की अनुमति के बिना ही बल भेजने के मसले पर अमल किया जाना आवश्यक था। हाल ही में इस मसले को लेकर जानकारी सामने आई है। जिसमें कहा गया है कि ओबामा प्रशासन ने बहुत गोपनीय तरीके से कार्य किया। 

मिली जानकारी के अनुसार द न्यूयाॅर्क टाईम्स ने हाल ही में यह कहा है कि सीआईए के जनरल काउंसिल स्टीफन प्रेस्टन, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की कानूनी सलाहकार मैरी डोरोजा, पेंटागन के जनरल काउंसिल जे जाॅनसन और ज्वाईंट चीफ आॅफ स्टाफ द्वारा विभिन्न मसलों को हल करते हुए कानूनी परेशानियों को हल किया गया।

इस मसले पर यह भी कहा गया कि लैपटाॅप पर बहुत ही सुरक्षित तरीके से नोट लिखे गए और विश्वस्तरीय कोरियर सेवाओं की सहायता ली गई। इस मामले में वकीलों ने पांच वोट कार्रवाई से पहले लिखे। उल्लेखनीय है कि अमेरिका द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर हाल ही में कुछ और तथ्य सामने आए जिससे अमेरिका की इस कार्रवाई का ब्यौरा दिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -