2 दिन बंद रहेंगे बैंक, जरूर पढ़ ले ये खबर
2 दिन बंद रहेंगे बैंक, जरूर पढ़ ले ये खबर
Share:

नई दिल्ली: इस सप्ताह यदि आपको बैंक (Bank) से जुड़ा कोई आवश्यक काम है तो उसे जल्द निपटा लें। ऐसा न करने पर आपको समस्या हो सकती है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि शनिवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल (Strike) है तथा इसके चलते सभी बैंकों में कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा। अपनी मांगों के सिलसिले में ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (AIBEA) ने ये हड़ताल बुलाई है।

19 नवंबर को AIBEA की तरफ से हड़ताल बुलाई गई है तथा तीसरा शनिवार होने के कारण बैंक में छुट्टी भी नहीं है। बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एसोसिएशन के महासचिव ने इंडियन बैंक एसोसिएशन को हड़ताल के सिलसिले में नोटिस भेजा है। इसके अनुसार, शनिवार को Bank Strike प्रस्तावित है। इस हड़ताल से बैंकिंग सेवाओं में रुकावट आ सकती है। 

बैंक स्ट्राइक बुलाने की वजहों की बात करें तो ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने बैंकों के निजीकरण के खिलाफ तथा बैंक कर्मियों की सुरक्षा को लेकर अपनी मांगों के सिलसिले में हड़ताल की घोषणा की है। अपने बैंकों से जुड़े काम इन दो दिनों में निपटाना इसलिए भी आवश्यक है, क्योंकि शनिवार के बाद रविवार को बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा। यानी दो दिन बैंक में कामकाज प्रभावित रहेगा। बैंक की शाखाओं में काम-काज बंद रहने के बाद भी लोग ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। पैंसों से लेन-देन से लेकर खरीदारी तक में ये सेवाएं काम आ सकती है। बैंकों की ये सर्विसेज 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी। हालांकि, इस देशव्यापी हड़ताल के चलते विभिन्न बैंक के ATM में नकदी की कमी देखने को मिल सकती है। ऐसे में हड़ताल के पहले ही ATM से रूपये निकालने में ही लाभ है। 

मालिक के लिए जहरीले सांप से भिड़ा कुत्ता, हुई दर्दनाक मौत

'लोग खिला सकेंगे आवारा कुत्तों को खाना', कोर्ट ने सुनाया फैसला

'ये फ्री और फेयर चुनाव नहीं', मनीष सिसोदिया का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -